केरल के मुख्यमंत्री  ने  सिल्वरलाइन रेल कॉरिडोर परियोजना को समय पर पूरा करने का आह्वान किया
केरल के मुख्यमंत्री ने सिल्वरलाइन रेल कॉरिडोर परियोजना को समय पर पूरा करने का आह्वान किया
Share:

तिरुवनंतपुरम: दूसरी एलडीएफ सरकार के शुक्रवार को अपनी एक साल की सालगिरह मनाने के साथ, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने राज्य की प्रमुख सिल्वरलाइन रेल कॉरिडोर परियोजना को पूरा करने के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि सरकार वैकल्पिक परिवहन विकल्पों पर विचार करने के लिए मजबूर है जो ईंधन की बढ़ती कीमतों और कार्बन उत्सर्जन के कारण लागत प्रभावी और पर्यावरण के अनुकूल दोनों हैं।

उन्होंने मल्टीबिलियन डॉलर की सेमी-हाई-स्पीड रेल परियोजना को केरल के भविष्य में एक निवेश के रूप में वर्णित करते हुए कहा कि 530 किलोमीटर दक्षिण-उत्तर ट्रैक राज्य को अपने औद्योगिक विकास और विकास में बाधाओं को दूर करने में मदद करेगा।
वैकल्पिक परिवहन साधनों की आवश्यकता ने सरकार को रेल परिवहन, राष्ट्रीय राजमार्ग विकास, तटीय और पहाड़ी राजमार्गों, राष्ट्रीय जलमार्ग विकास और हवाई अड्डे के विकास में निवेश करने के लिए प्रेरित किया है, विजयन के अनुसार, उनकी सरकार की पहली वर्षगांठ मनाने के लिए लिखे गए एक लेख में।

मुख्यमंत्री ने सिल्वरलाइन के कार्यान्वयन की पुष्टि ऐसे समय में की जब विपक्षी दलों, कांग्रेस और भाजपा के साथ-साथ राज्य के विभिन्न हिस्सों में स्थानीय निवासियों ने इसकी खगोलीय लागत और नकारात्मक पर्यावरणीय और सामाजिक प्रभाव का हवाला देते हुए बहु-अरब डॉलर की परियोजना के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा, ''जिन जिलों में रेल मार्ग चलता है, वहां सामाजिक प्रभाव विश्लेषण करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, "भूमि अधिग्रहण प्रकोष्ठों का गठन किया गया है, और भूमि मालिकों को परियोजना के लिए उनकी संपत्ति का अधिग्रहण किए जाने पर उदार मुआवजा मिलेगा।

बीच हवा में बंद हो गया Air India के विमान का इंजन.., घबरा गए यात्री और फिर...

चीन साझा विकास को बढ़ावा देने के लिए ब्रिक्स के साथ सहयोग करेगा: शी जिनपिंग

रक्षा मंत्रालय की खास अपील, समय पर पेंशन लेने के लिए तुरंत करें ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -