पिम्पल, फोड़े-फुंसियों से छुटकारा पाने का रामबाण इलाज

गर्मी आते ही ना  जाने कितनी दिक्कतों से लड़ना पड़ता है | बाल झाड़ू जैसे हो जाते हैं तो चेहरे पर पिम्पले और  फोड़े फुंसी अपना घर बना लेते हैं | लेकिन इन सबसे अलग एक बहुत नुकसानदायक समस्या होती है जिसके दाग आपके स्किन पर काफी दिनों तक रहते हैं। 

हम बात कर रहे हैं गर्मियों में होने वाले फोड़े-फुंसियों की जिसमें दर्द भी काफी होता है और जिसके दाग भी कई महीनों तक रहते हैं। जाने कैसे  होते हैं फुंसी और उनसे बचने का इलाज : 

पसीने से होते हैं फोड़े-फुंसी :
गर्मी में होने वाले फोड़े-फुंसी, शरीर से निकलने वाले पसीने के कारण होते हैं इसलिए गर्मी में दो टाइम नहाने के लिए कहा जाता है। क्योंकि इस दौरान निकलने वाले पसीने में बहुत सारे बैक्टीरिया और जीवित विषाणु मौजूद होते है और यदि उन्हें अच्छे से साफ़ ना किया जाए तो ये हमारे रोमछिद्रों में घुस कर फोड़े-फुंसी आदि का रूप ले लेते हैं।

दर्दनाक होते हैं फुंसी : 
ये फोड़े-फुंसियों में काफी दर्द होता है और इनमें काफी खुजली और जलन भी होती है जो असहनीय होती है। इन फोड़े-फुंसियों से सफेद रंग का पस भी निकलता है जो स्किन में अन्य जगहों पर भी फुंसियों के होने का कारक हो जाता है। 

ऐसे करें दाग गायब : 
इन फोड़े-फुसियों से बचने का एक तरीका है- खीरे और धनिये का जूस। 

खीरे और धनिये का जूस आपकी बॉडी को डिटॉक्स करता है जिससे आपका पूरा शरीर बैक्टीरिया और जीवाणुओं रहित हो जाता है। जिसके कारण पसीने में उतनी मात्रा में बैक्टीरिया और जीवाणु नहीं होते हैं और जिससे फोड़े-फुंसियों की समस्या नहीं होती है। कोशिश करें की रोज सुबह और शाम पि सके इनका जूस | 

गर्मी के दिनों में ट्राय करें ऐसे सनग्लासेस

ऑफिस जाने के लिए परफेक्ट है ये हेयर स्टाइल

गर्लफ्रेंड को इम्प्रेस करने के लिए ऐसे करें परफ्यूम का इस्तेमाल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -