सचिन पायलट को कांग्रेस ने दिया तगड़ा झटका, मुख्यालय से निकाली नेम प्लेट
सचिन पायलट को कांग्रेस ने दिया तगड़ा झटका, मुख्यालय से निकाली नेम प्लेट
Share:

राजस्थान में राज​नीतिक विपत्ति के बीच कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग शामिल नहीं होने पर सचिन पायलट को को डिप्टी सीएम और राज्य कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से निष्कासित कर पार्टी ने बड़ी कार्रवाई की है. पायलट ने इसके बाद ट्वीट करके बताया कि सच को परेशान किया जा सकता है हराया नहीं जा सकता. उनके स्थान पर गोविंद सिंह डोटासरा को अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. कांग्रेस एमएलए ग्रुप की मीटिंग समाप्त होने के बाद प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्रा से भेट की.

हर हाल में राजस्थान का सीएम बदलना चाहते है सचिन पायलट समर्थक

कलराज मिश्रा ने उप मुख्यमंत्री पद से सचिन पायलट और विश्वेन्द्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्री पद से निष्कासित करने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है. कांग्रेस पार्टी ने पायलट के अलावा उनके समर्थक इन 2 एमएलए पर भी कार्रवाई की है. इससे अलावा जयपुर में कांग्रेस मुख्यालय से सचिन पायलट की नाम वाली प्लेट हटा दी गई. मीटिंग में उपस्थित 102 विधायकों ने आपसी सहमति से सचिन पायलट को पार्टी से बाहर कर देने की मांग की थी.

राहुल गाँधी ने दिया बयान, भारत में 10 लाख पहुंच जाएगी कोरोना संक्रमितों की संख्या

विदित हो​ कि पायलट के अलावा उनके समर्थक एमएलए को बैठक में सम्मिलित होने के लिए आमंत्रित किया गया था, किन्तु वे इसमें सम्मिलित नहीं हुए. पायलट ग्रुप ने साफ कर दिया है कि सीएम हटने तक कोई समझौता नहीं करने को तैयार है. पायलट समर्थक एमएलए ने फ्लोर टेस्ट की मांग की है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा ने बताया कि फ्लोर टेस्ट से स्पष्ट हो जाएगा कि अशोक गहलोत गवर्नमेंट के साथ कितने एमएलए हैं.

पायलट और उनके समर्थकों पर कांग्रेस का बड़ा एक्शन, कहा- सरकार के खिलाफ साजिश अस्वीकार्य

लोधी स्टेट के बंगले को लेकर हरदीप पुरी ने किया बड़ा खुलासा, प्रियंका वाड्रा ने दिया जवाब

पायलट का पार्टी से हो सकता है निष्कासन, जल्द होगा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -