हवा में उड़ते हुए पायलेट ने पूछा - जाना कहा है..

Apr 29 2015 04:10 PM
हवा में उड़ते हुए पायलेट ने पूछा - जाना कहा है..

मुंबई : आपने हिंदी सिनेमा का एक दृश्य तो देखा होगा जिसमें लोकप्रिय अभिनेता असरानी एक अन्य सहायक कलाकार के साथ विमान में उड़ान भरने का सीन फिल्माते हैं, अचानक विमान रास्ता भटक जाता है और फिर उनका विमान कंट्रोल टाॅवर उड़ाता हुआ दूसरे स्थान पर पहुंच जाता है। हालांकि बिल्कुल ऐसा तो नहीं लेकिन हकीकत में कुछ इसी तरह की बातें हुई हैं।

गो - एयर की एक फ्लाईट का पायलट विमान उड़ाते समय अपना रास्ता ही भटक गया। फिर क्या था काफी देर तक विमान आसमान में उड़ान भरता रहा। आसमान में उड़ते समय यदि अचानक आपका विमान यूं ही आसमान में चक्कर लगाता रहे और पायलट को यह पता ही नहीं हो कि आखिर जाना कहां है तो आप क्या करेंगे। यही स्थिति विमान के पायलट के साथ हुई। एक यात्री ने पायलट पर विमान को भटकाने का आरोप लगा दिया है। इसके बाद यात्री ने पायलट के साथ असभ्यता भी की।

गो एयर की एक फ्लाईट मुंबई से श्रीनगर के लिए निकली। पायलट विक्रम इनामदार ने फ्लाईट को टैक आॅफ किया। कुछ देर तक तो विमान अपनी सही स्थिति मे रहा लेकिन इसके बाद वह एयर ट्रैफिक में रास्ता भटक गया। जब पायलट पब्लिक अड्रेस सिस्टम पर यात्रियों को परिचय दे रहा था तब लोगों को हैरानी हुई कि उसने अपने सहयोगी पायलट से यह पूछ लिया कि आखिर विमान को किस शहर लेकर जाना है।

जिसके बाद पायलट ने एनाउंस किया कि हमारी फ्लाईट मुंबई से और फिर रूक गया और अपने साथी से पूछने लगा, कुछ ही देर में उसने कहा हां श्रीनगर, ठीक है हम वहां दो घंटे में पहुंच जाऐंगे। जैसे ही कहा लोग हैरान हो उठे। लोग एक दूसरे को ताकने लगे। सभी ने केबिन क्रू को इस बारे में बताया कि चिंता मत कीजिए सब ठीक है। मामले में डीजीसीए द्वारा जांच की जा रही है।