जब चलते प्लेन में ही सो गया पायलट, गंतव्य से आगे निकला विमान और फिर..
जब चलते प्लेन में ही सो गया पायलट, गंतव्य से आगे निकला विमान और फिर..
Share:

आज के समय में अधिकतर लोग सफ़र के लिए विमान यात्रा करना ही पसंद करते हैं. इससे समय भी बचता है और लम्बी दूरी तय भी नहीं करनी पड़ती. हवाई यात्रा कर रहे हैं तो सभी पायलट के भरोसे रहते हैं कि वही उन्हें सही मंज़िल पर पहुचायेंगे. ऐसे में जरा सोचिए की पायलट को ही नींद आ जाए तो क्या होगा. सोच कर ही डर जाते हैं कुछ लोग. आज हम आपको एक ऐसा ही मामला बताने जा रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया में जहां पायलट को नींद आ गई और विमान गंतव्य से 46 किमी आगे निकल गया.

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में एक पायलट को जहाज उड़ाने के दौरान नींद आ गई और वह गंतव्य से 46 किलोमीटर आगे निकल गया. ऐसे में कोई भी घबरा जाए. पायलट मालवाहक विमान उड़ा रहा था और इसी दौरान यह वाकया हुआ. इस घटना के बाद पायलट के खिलाफ तुरंत कार्यवाही के आदेश दे दिए गए थे. पाइपर पीए-31 नवाजो चीफटेन नामक इस मालवाहक जहाज में केवल पायलट सवार था. 

जानकारी के अनुसार, पायलट ऑटोपायलट सिस्टम ऑन कर सो गया था. घटना इसी महीने की शुरुआत की बताई जा रही है. उसने तस्मानिया के डेवनपोर्ट शहर से बास स्ट्रेट के किंग द्वीप तक विमान उड़ाया. यह मुद्दा तब सामने आया जब एयर ट्रैफिक कंट्रोल विमान में सवार पायलट से संपर्क नहीं कर पाया. पायलट की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई. लेकिन ये बड़ी लापरवाही है जो नहीं होनी चाहिए. 

अपने आप खिसकते है इस डेथ वैली के पत्थर, सच्चाई कर देगी हैरान

Video : 5 शेरों ने किया भैंस पर अटैक, उसके बाद जो हुआ....

सदियों से जल रहा है इस मंदिर का दीपक, रोचक हैं इसके तथ्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -