कहीं आप भी तो नहीं सो रहे गंदे तकिए पर, घेर लेंगी ये बीमारियां

कहीं आप भी तो नहीं सो रहे गंदे तकिए पर, घेर लेंगी ये बीमारियां

सभी लोग तकिया लगाकर सोना पसंद करते हैं. इससे उन्हें आराम मिलता है. बिना तकिये के कोई भी नहीं सोता क्योंकि उन्हें सहूलियत नहीं मिलती. साथ ही आपको तकिये की साफ सफाई पर भी ध्यान देने की जरूरत होती है नहीं तो आपको कई तरह की बीमारी घेर सकती है. तकिए पर सोने से बॉडी में मौजूद बैक्टीरिया तकिए पर लग जाते हैं, जो सांस के द्वारा आपके शरीर में चले जाते हैं. जिसके कारण आपको बहुत सी बीमारियां हो सकती हैं. इसी के साथ जानिए आपको  क्या क्या बीमारी हो सकती हैं. 

हो सकती है ये बीमारियाँ 

* अगर आप तकिये की साफ सफाई का ध्यान नहीं रखते हैं. तो इसके अंदर बहुत धूल मिट्टी जमा हो जाती है. और फिर सांस लेने पर यह धूल मिट्टी हमारे फेफड़ों में चली जाती है. जिसके कारण हमें अस्थमा जैसी बीमारी के होने का खतरा हो सकता है.

* अगर आप ज्यादा मोटा या पतला तकिया लेते हैं, तो इससे आपकी गर्दन नीचे की तरफ झुक जाती हैं. जिससे आपको खर्राटे की समस्या हो सकती है. इसलिए हमेशा नार्मल साइज के तकिए का ही इस्तेमाल करें.

* अगर आप गंदे तकिए के कवर पर सोते हैं, तो इस में पाए जाने वाले बैक्टीरिया आपके चेहरे पर पिंपल्स का कारण बन सकते हैं. इसलिए समय-समय पर तकिए के कवर को बदलते रहे.

* ज्यादा ऊंचा तकिया का इस्तेमाल करने से शरीर में रक्त का बहाव बिगड़ जाता है. जिसके कारण आप को पेट से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं.

हरी इलाइची आपको हर परेशानी को करेगी दूर, जानिए इसके फायदे

पाचन क्रिया को सुधारने का काम करता है अरारोट

देसी उपाय से प्रेगनेंसी में होने वाली उलटी होगी बंद