बोल बम के जयकारो के साथ सांतवा जत्था हुआ रवाना
बोल बम के जयकारो के साथ सांतवा जत्था हुआ रवाना
Share:

जम्मू : कड़ी सुरक्षा के बीच 2,614 तीर्थयात्रियों को लेकर आज पवित्र अमरनाथ गुफा की यात्रा के लिए सातवां जत्था आधार शिविर से मंगलवार को रवाना किया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जत्थे में 1,878 पुरुष, 546 महिलाएं, 40 बच्चे और 150 साधु हैं जो कड़ी सुरक्षा के बीच यहां भगवती नगर आधार शिविर से सुबह चार बजकर 57 मिनट पर 78 वाहनों में रवाना हुए। अमरनाथ गुफा दक्षिण कश्मीर में हिमालय में स्थित है। उन्होंने बताया कि काफिला जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर टमाटर मोड़ को पार कर चुका है और आज शाम तक अपने गंतव्य स्थल बालटाल और पहलगाम आधार शिविर पहुंच जाएगा।

आज के जत्थे के साथ ही कम से कम 13,832 तीर्थयात्री जम्मू आधार शिविर से अमरनाथ मंदिर के लिए रवाना हो चुके हैं। पवित्र अमरनाथ यात्रा जब से शुरू हुई है तब से लोगो में एक जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. इस पवित्र यात्रा में अब तक हजारो लोगों ने भगवान भोलेनाथ के पवित्र शिवलिंग के दर्शन किये है. 

वही वहां की सेना ने भी आतंकी साये के मद्देनजर उनकी हिफाजत के पुख्ता इंतजाम किये है. इसी बीच बार बार इस पवित्र यात्रा में खराब मौसम भी लोगो को परेशान कर रहा है लेकिन ख़राब मौसम भी तीर्थयात्रियों के उत्साह को कम नही कर पा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -