सृजन घोटाले की सीबीआई जाँच के लिए याचिका दाखिल
सृजन घोटाले की सीबीआई जाँच के लिए याचिका दाखिल
Share:

पटना : बिहार के भागलपुर जिले में हुए 700 करोड़ रुपये की सरकारी राशि के कथित घोटाले की जांच सीबीआई से कराने की मांग को लेकर बुधवार को पटना उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर किए जाने का मामला सामने आया है.

गौरतलब है कि स्वयंसेवी संस्था सृजन महिला विकास सहयोग समिति के बैंक खाते में सरकारी योजनाओं की राशि रखी जाती थी , जिसका उपयोग संस्था द्वारा अपने व्यक्तिगत कार्यो में किया जाता था. पुलिस की बात पर यकीन करें तो यह गोरखधंधा वर्ष 2009 से ही चल रहा था. इस मामले में बैंक अधिकारी, सरकारी अधिकारी सहित 10 से ज्यादा लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है.

बता दें कि अधिवक्ता मणिभूषण प्रताप सेंगर ने पटना हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर कर इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है. इस याचिका में कहा गया है कि यह घोटाला एक हजार करोड़ रुपये से भी अधिक राशि का है. जिसमे राज्य के बड़े-बड़े राजनीतिज्ञों सहित वरिष्ठ अधिकारियों की संलिप्तता की आशंका है. इसकी जाँच सीबीआई से कराने की मांग के साथ ही वित्तीय लेन-देन करने वाले सभी स्वयंसेवी संगठनों के वर्ष 2015 से 2017 के बीच के क्रिया कलापों और संपत्ति की जांच की भी मांग की गई है.

यह भी देखें

उत्तर बिहार में बाढ़ से हालत चिंताजनक, 11 की मौत

कोर्ट रूम में ट्राउज़र पहनकर आए बिहार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार, SC ने लगाई फटकार!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -