राष्ट्रपति के विमान के आगे आए सुअर, जाँच शुरू

नई दिल्ली : भारत में सुअरों का विचरण या उनका घूमना कोई नई बात नहीं है। कई काॅलोनियों में सुअर घूमते रहते हैं। सुअर पालक भी अपने सुअरों को खुला छोड़ देते हैं। शिकायतें करने के बाद भी उन पर कोई असर नहीं होता है। दूसरी ओर जब यह झुंड महामहिम राष्ट्रपति के काफिले या विमान के ही सामने आ जाए तब इसे आप क्या कहेंगे। जी हां, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का विमान जंबो बोइंग 737 इसी घटना का शिकार हुआ।

जब यह विमान नागपुर एयरपोर्ट पर टर्मिनल इमारत की ओर जा रहा था इसी दौरान इसके सामने सुअर आ गए। दरअसल सुअर रन वे पर आ गए थे। राष्ट्रपति का विमान उतरने के बाद टर्मिनल इमारत की ओर पहुंचा। डीजीसीए द्वारा सुरक्षा उल्लंघन को बेहद गंभीरता से लिया गया। मामले की जांच प्रारंभ कर दी गई है। दूसरी ओर पश्चिमी क्षेत्र के डीजीसीए अधिकारी भी मामले की जांच कर रहे थे।

उल्लेखनीय है कि नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि पहले भी एक बार तेज़ बारिश के चलते इस तरह की घटना हुई थी। जिसमें रनवे की दीवार ही ढह गई थी। मामले को लेकर कहा गया कि रनवे की सुरक्षा महत्वपूर्ण है।  रनवे की सुरक्षा ऐसे समय और महत्वपूर्ण है, जब महामहिम राष्ट्रपति विमान से सफर कर रहे हों, यदि सुअर चलते या स्पीड में आ रहे विमान से हल्का सा भी टकरा जाता तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -