9.7 करोड़ में बिका यह कबूतर, वजह जानकार हो जाएंगे हैरान
9.7 करोड़ में बिका यह कबूतर, वजह जानकार हो जाएंगे हैरान
Share:

कबूतर तो आपने आज तक कई बार देखे होंगे. जब भी घर से बाहर निकलते हैं तो कोई ना कोई कबूतर तो दिख ही जाता है. वैसे कबूतर को तो बहुत ही आम पक्षी माना जाता है. रोजाना ही अपने आस-पास सड़कों, पेड़ों और बगीचों में हज़ारों कबूतर रोज़ाना दिख ही जाते हैं. लेकिन आपको मालूम है एक ऐसा कबूतर भी है, जो आम नही बेहद खास है. जिस कबूतर की हम बात कर रहे हैं उसे करोड़ो रुपयों में बेचा गया है.

जब आप इस कबूतर की कीमत जानेंगे तो हैरान हो जाएंगे. सोशल मीडिया पर इन दिनों इस खास कबूतर का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है. सूत्रों की माने तो इस कबूतर की कीमत है 9.7 करोड़ रूपए. जी हां... सुनकर हैरान हो गए ना लेकिन यह सच है. इस तस्वीर में दिख रहे इस कबूतर को चाइना के एक शख्स ने 1.4 मिलियन डॉलर यानी 9.7 करोड़ में खरीदा है. बता दें इस कीमती कबूतर का नाम है अरमांडो है जो कि बेल्जियम का कबूतर है, जो लंबी रेस के लिए जाना जाता है.

आपको बता दें अरमांडो एकलौता लॉन्ग-डिसटेंस रेसिंग पीज़न है, जो "कबूतरों का लुईस हैमिल्टन" के नाम से मशहूर है. यही वजह है कि नीलामी में यह कबूतर सबसे महंगा बिका है और साथ ही यह दुनिया का सबसे महंगा पक्षी बन गया है. ये कबूतर अभी 5 साल का है और अब वह अपने रिटायरमेंट के करीब है, बावजूद इसके इसे चीन के एक शख्स ने 1.4 मिलियन में खरीदा.

सिर से पैर तक भगवा रंग में रंगा है ये आदमी, इस नेता का है सबसे बड़ा फैन

चिड़िया की चोंच से दांत साफ़ करता है ये शख्स, वीडियो हुआ वायरल

इस अनोखे होटल तक जाने के लिए चढ़नी पड़ती है 60 हजार सीढ़ियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -