Jio Platforms की लोकप्रियता बढ़ी, एक और कंपनी ने किया निवेश
Jio Platforms की लोकप्रियता बढ़ी, एक और कंपनी ने किया निवेश
Share:

गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की जियो प्लैटफॉर्म में  पब्लिक इन्वेस्टमेंट फंड (PIF) ने निवेश की घोषणा की है. कंपनी ने जियो प्लैटफॉर्म में 11,367 करोड़ रुपये निवेश करने की घोषणा की है. कंपनी ने जियो प्लैटफॉर्म की इक्विटी वैल्यू 4.91 लाख करोड़ रुपये और एंटरप्राइस वैल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपये आंकी है. इस निवेश से पीआईएफ जियो प्लैटफॉर्म की 2.32 फीसद हिस्सेदारी खरीदेगी. इसके साथ ही मुकेश अंबानी की जियो प्लैटफॉर्म में 58 दिनों में 11 कंपनियों से निवेश आ चुका है. जियो प्लैटफॉर्म इन निवेश डील से 24.70 फीसद हिस्सेदारी के बदले 1,15,693.95 लाख करोड़ रुपये जुटा चुकी है.

लोगों ने चीनी सामान का किया बहिष्कार,15 प्रतिशत घटा कारोबार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पब्लिक इन्वेस्टमेंट फंड पीआईएफ(PIF) सऊदी अरब का वेल्थ फंड है. कंपनी का यह निवेश भारतीय अर्थव्यवस्था में किया गया अब तक का सबसे बड़ा निवेश है. पीआईएफ अपने विजन 2030 के तहत कंपनियों में रणनीतिक निवेश कर रही है. इस डील पर पीआईएफ के गवर्नर यासिर अल-रुम्यायन ने कहा, 'हम एक इनोवेटिव बिजनेस में निवेश कर खुश हैं. हम मानते हैं कि भारतीय डिजिटल अर्थव्यवस्था की क्षमता बहुत ज्यादा है और जियो प्लैटफॉर्म (Jio Platforms) हमें उस विकास तक पहुँचाने का एक शानदार अवसर प्रदान करेगी.'

देश के 300 से अधिक बैंक कर्मी कोरोना संक्रमित, अब तक 30 कर्मचारी गँवा चुके हैं जान

अगर आपको नही पता तो बता दे कि ताजा निवेश के साथ जियो प्लैटफॉर्म 22 अप्रैल,2020 से लेकर अब तक कुल 1,15,693.95 लाख करोड़ रुपये जुटा चुकी है. जियो प्लैटफॉर्म ने यह निवेश प्रमुख टेक्नोलॉजी इन्वेस्टर्स से जुटाया है, जिसमें फेसबुक, सिल्वर लेक, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स, जनरल अटलांटिक, केकेआर, मुबादला, एडीएआई, टीपीजी, L Catterton और पीआईएफ शामिल हैं. वही, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की जियो प्लैटफॉर्म में सबसे पहले 22 अप्रैल को फेसबुक ने 43,573.62 करोड़ रुपये में 9.99 फीसद हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की थी. इसके बाद सिल्वर लेक ने 3 मई को 5,655.75 करोड़ रुपये में 1.15 फीसद हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की थी. जियो प्लैटफॉर्म्स में 8 मई को विस्टा ने 11,367 करोड़ रुपये में 2.32 फीसद हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की थी. इसके बाद जनरल अटलांटिक ने 17 मई को 6,598.38 करोड़ रुपये में 1.34 फीसद हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की थी. इसके बाद केकेआर ने 22 मई को 11,367 करोड़ रुपये में 2.32 फीसद हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की थी.

भारतीय शेयर बाजार में रहा जबरदस्त उछाल, कई शेयरों में नजर आई तेजी

एक कमरे के घर में जन्में दमानी ने कमाए अरबोंं रु, जाने जीवन के रोचक तथ्य

फिच ने भारतीय इकॉनमी को दिया बड़ा झटका, नेगेटिव किया ग्रोथ आउटलुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -