सहवाग को चुनौती देने के चक्कर में इंग्लिश पत्रकार कर बैठा बड़ी गलती

Sep 01 2016 01:48 PM
सहवाग को चुनौती देने के चक्कर में इंग्लिश पत्रकार कर बैठा बड़ी गलती

ब्रिटिश पत्रकार पियर्स मॉर्गन को एक बार फिर से भारतीय ट्विटरबाजों के सामने बेइज्जती का सामना करना पड़ा। मंगलवार को जब इंग्लैंड की टीम ने वनडे क्रिकेट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ तीन विकेट पर 444 रन का सबसे बड़ा लक्ष्य रखकर रिकॉर्ड बनाया तो मॉर्गन ने इस मौके का इस्तेमाल दोबारा भारतीय टीम के ओलंपिक प्रदर्शन पर कटाक्ष करने के लिए किया। उन्होंने पूर्व क्रिकेटर विरेंद्र सहवाग को चुनौती देते हुए ट्वीट किया, “हेल्लो, विरेंद्र सहवाग, मैं आपको चुनौती देता हूं कि अगर इंग्लैंड की टीम भारत के ओलंपिक गोल्ड जीतने से पहले वर्ल्ड कप जीत जाती है तो आप 10 लाख रुपये दान करेंगे। स्वीकार है?” लेकिन भारतीयों का मजाक उड़ाने के चक्कर में मॉर्गन इस बार भी गलती कर बैठे।

भारतीय प्रशंसको ने तुरंत पलटवार करते हुए उन्हें याद दिलाया कि भारत पहले ही ओलंपिक गोल्ड मेडल जीत चुका है। जब मॉर्गन को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने अपना पुराना ट्वीट डिलीट करते हुए नया ट्वीट किया। नए ट्वीट में मॉर्गन में पुराने ट्वीट में थोड़ा बदलाव करते हुए लिखा, “हाय, विरेंद्र सहवाग, मैं आपको चुनौती देता हूं कि अगर इंग्लैंड की टीम भारत के एक और ओलंपिक गोल्ड जीतने से पहले वर्ल्ड कप जीत जाती है तो आप 10 लाख रुपये दान देंगे। स्वीकार है?” लेकिन भारतीय प्रशंसक उन्हें कहा छोड़ने वाले थे। वो मॉर्गन के पहले ट्वीट के स्क्रीन शॉट के साथ उनसे पहली ट्वीट के बाद हारे हुए 90 लाख रुपये देने की मांग करने लगे।

इंडिया की बेज्जती करने पर सहवाग ने इंग्लिश जर्नलिस्ट को बताई औकात

आपको बता दे कि रियो ओलंपिक के बाद भारत के केवल दो पदक जीतने पर मॉर्गन ने व्यंग्य किया था जिसका पूर्व क्रिकेट विरेंद्र सहवाग ने करारा जवाब देकर उनकी बोलती बंद कर दी थी। मॉर्गन ने ओलंपिक में भारत के प्रदर्शन को लेकर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया था, सवा अरब कि आबादी वाले देश में सिर्फ दो मेडल्स आने का जश्न मनाया जा रहा है। यह कितना शर्मनाक है?” मॉर्गन के जवाब में तब सहवाग ने लिखा था, “हम हर छोटी खुशी का भी मजा लेते हैं। लेकिन इंग्लैंड, जिसने क्रिकेट की शुरुआत की, वह आज तक वर्ल्ड कप नहीं जीत सका और फिर भी वर्ल्ड कप खेलता है। क्या यह शर्मनाक नहीं है?” सहवाग का यह शानदार जवाब देखते ही देखते वायरल हो गया।

साक्षी मलिक के प्रस्ताव को सहवाग ने कुछ ऐसे टाला