पायलट ने कैमरे में कैद किया तूफान का भयावह नजारा, देखिये तस्वीरें
पायलट ने कैमरे में कैद किया तूफान का भयावह नजारा, देखिये तस्वीरें
Share:

ये तस्वीर आपको भी देखने में अच्छी लग रही होगी। क्या लगता है आपको इस तस्वीर को देखकर। आपको भी ये एक पेंटिंग ही लग रही होगी। लेकिन हम आपको बता दे कि ये कोई पेंटिंग नही है बल्कि ये एक तूफान की तस्वीर है जिसे आसमान से लिया गया है। बता दे कि सैनटियागो बोर्चा एक फोटोग्राफर हैं और साथ ही एक पायलट भी हैं।

हैरानी तो होगी ये जानकर आपको। तूफान के समय प्लेन प्रशांत महासागर से 37,000 फ़ीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था। पायलट ने कहा कि अंधेरे में तस्वीर खींच पाना बेहद मुश्किल था लेकिन उन्होंने किसी तरह से सही एंगल लेकर फ़ोटो खींच ली। उन्होंने कहा कि बिजली बहुत ही तेज़ी से कड़कती है जिसे कैमरे में कैद कर पाना बहुत ही मुश्किल होता है।

वो कहते हैं कि "ये तस्वीर मुझे इतनी ज़्यादा इसलिए पसंद है क्योंकि इसे देखकर आप तूफ़ान की तेज़ी को महसूस कर सकते हैं। इसे देखकर ये साफ़ पता चलता है कि ये तूफ़ान कितना तेज़ रहा होगा। लेकिन उसी वक़्त आप ठीक इसके बगल से गुज़र रहे होते हैं और इसे छू भी नहीं पाते।" साथ ही ये बता दे कि सैनटियागो 'LATAM एकुएडोर एयरलाइन्स में अफ़सर हैं। और कहते हैं "मैं हर जगह अपना कैमरा साथ लेकर चलता हूं और किसी भी अच्छे नज़ारे को छोड़ता नहीं हूं।''

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए नीचे लिंक्स पर क्लिक करें :-

इस शख्स ने बनाया दुनिया का सबसे छोटा घर, जिसे आप रख सकते हैं अपनी जेब में भी

Video : जापान में खुला अनोखा 'स्पा एम्यूजमेंट पार्क'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -