दुष्कर्म कर फोटो व्हाट्सएप पर डाली, उम्रकैद

Jan 12 2018 06:08 PM
दुष्कर्म कर फोटो व्हाट्सएप पर डाली, उम्रकैद

दुष्कर्मी अक्सर अपने घिनौने जुर्म को मोबाइल में रिकॉर्ड कर लेते हैं और उसी के आधार पर पीड़िता को बार-बार ब्लैकमेल कर सताया जाता है. पर एक नाबालिग पीड़िता को कोर्ट से इंसाफ मिला है. राजस्थान के अजमेर जिले की एससी एसटी कोर्ट ने गुरुवार को एक नाबालिग से दुष्कर्म कर, उसके आपत्तीजनक फोटो द्वारा ब्लैकमेल करने और व्हाट्सएप पर शेयर करने के मामले में आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

मामला सदर थाना इलाके के मुंडिया गांव में साल 2015 का है. आरोपी सुमेर सिंह नाबालिग से एक शादी में मिला था. तभी से वह नाबालिग के पीछे पड़ गया और उसे लगातार परेशान करने लगा. पीड़िता की माँ ने उसे समझाया और झाड़ा भी, पर वह अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आया. एक दिन मौका पाकर वह नाबालिग को उठाकर ट्रक में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया. उसने पीड़िता की आपत्तीजनक तस्वीरें भी ली. इन तस्वीरों को सबको दिखाने की धमकी देकर उसने पीड़िता से कई बार दुष्कर्म किया.

आखिरकार इस दरिंदे ने तस्वीरों को व्हाट्सऐप पर शेयर कर दिया. पीड़िता को इस बात का पता चला तो उसने पुलिस में सुमेर सिंह सहित तीन अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया. मामले में पुलिस ने सुमेर सिंह को गिरफ्तार कर लिया. गुरुवार को कोर्ट में न्यायाधीश ब्रिजकुमारी शर्मा ने इसे घिनौना अपराध बताया और आरोपी को आजीवन कारावास और आर्थिक दंड की सज़ा सुनाई. 

शौच के लिए जा रही नाबालिग से गैंगरेप

बेटी होने से नाराज़ पिता ने की उसकी हत्या

8 साल के मासूम की स्कूल में मौत

?