दिल्ली की सभी अदालतों में आज से होगी 'फिजिकल' सुनवाई, कोरोना काल में की गई थी बंद
दिल्ली की सभी अदालतों में आज से होगी 'फिजिकल' सुनवाई, कोरोना काल में की गई थी बंद
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की महामारी की वजह से लॉकडाउन में बहुत कुछ बदल गया था. तकनीक का इस्तेमाल काफी अधिक बढ़ गया था. कोर्ट-कचहरी में सुनवाई भी ऑनलाइन हो रही थी. लेकिन अब लॉकडाउन के बाद फिर से जनजीवन पुराने स्वरूप में बहाल होता दिखाई दे रहा है. देश की राजधानी दिल्ली की अदालतों में भी हालात पहले की तरह होते दिखाई दे रहे हैं.

दिल्ली की सभी जिला अदालतों और उच्च न्यायालय में आज यानी 15 मार्च से सुचारू रूप से मामलों की सुनवाई होगी. सभी बेंच अब मामलों की सुनवाई फिजिकल हियरिंग के जरिए उसी तरह करेंगी, जैसे कोरोना काल से पहले करती थी. दिल्ली उच्च न्यायालय में आज से हर दिन मामलों की फिजिकल सुनवाई शुरू हो रही है. आज से सभी न्यायाधीश फिजिकल मोड में बैठेंगे और मामलों की सुनवाई करेंगे.

बता दें कि गत वर्ष कोरोना वायरस के कारण मार्च में लागू हुए लॉकडाउन के बाद से ही दिल्ली की सभी अदालतों में कामकाज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही हो रहा था. कुछ बेंच प्रयोग के तौर पर फिजिकल हियरिंग भी कर रही थीं, किन्तु कोरोना के बाद ये पहली बार होगा कि सभी बेंच एक साथ कोर्टरूम से ही काम करेंगी. यह फैसला इसलिए भी लिया गया है क्योंकि दिल्ली में कोरोना के मामलों में अब लगातार कमी दर्ज की जा रही है. ऐसे में पिछले एक साल से ज्यूडिशियल काम की सुस्त गति को तेज करने के लिए ये फैसला लिया गया है.

70 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंचा क्रूड ऑइल, लेकिन भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर

सरकार दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद हवाई अड्डों में अवशिष्ट हिस्सेदारी बेचने की योजना बना रही है

क्या इस सप्ताह बाजार में दिख सकता है उछाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -