विद्यार्थियों को दी 'शारीरिक शिक्षा' की जानकारी
विद्यार्थियों को दी 'शारीरिक शिक्षा' की जानकारी
Share:

शामली: आज जिस तेजी से देश-विदेश में बच्चों की पढ़ाई का स्तर घटता जा रहा है. उसके लिए उनकी शारीरिक शिक्षा भी जिम्मेदार है. इस विषय पर कल एक गोष्ठी का आयोजन भी किया गया. यह आयोजन वीवी पीजी कॉलेज में शारीरिक शिक्षा विभाग की ओर से दैनिक जीवन में शारीरिक शिक्षा के महत्त्व पर प्रकाश डालने के लिए किया गया था. जिसमे कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगो को शिक्षकों द्वारा दैनिक जीवन में शारीरिक शिक्षा का महत्व समझाया गया. 

कल शनिवार माजरा रोड स्थित वीवी पीजी कॉलेज में कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य डॉ. वेद कुमारी और एमपी डिग्री कॉलेज सीतापुर के प्रो. सुनील कुमार ने दीप जलाकर किया. मुख्य वक्ता सुनील कुमार ने बताया कि, एक मनुष्य को स्वस्थ रहने के लिए कितने विटामिन और प्रोटीन की आवश्यकता होती है. दिमाग को स्वस्थ रखने के लिए मनुष्य को जीवन में शिक्षा के साथ साथ शारीरिक शिक्षा भी अनिवार्य है. प्राचार्य वेद कुमारी ने कॉलेज में आए हुए अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी विकास तोमर जो प्रो कबड्डी लीग में बैंगलोर बुल्स टीम के सदस्य हैं उसे सम्मानित करते हुए कहा कि, वह आज स्वस्थ शरीर के कारण ही इतने आगे पहुंचा है. 

संचालन डॉ. प्रताप कुमार ने किया. इस ख़ास अवसर पर डॉ. भूपेंद्र कुमार, डॉ. वंदना, डॉ. मंजू मगन, डॉ. नीना छोकरा, डॉ. छवि, बबली आदि मौजूद रहे.

पटवारी परीक्षा से वंचित छात्रों की पुनः होगी परीक्षा: दीपक जोशी

ये बात जान लेंगे तो जरूर होगी तरक्की

जानिए, क्या कहता है 10 दिसंबर का इतिहास

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -