सोशल मीडिया पर छाया ये जानवर, कोई कह रहा खिलौना तो कोई मेंढक

By iti mishra
Jan 14 2021 01:00 PM
सोशल मीडिया पर छाया ये जानवर, कोई कह रहा खिलौना तो कोई मेंढक

दुनिया अजीबोगरीब चीजों से भरमार है। हर दिन कुछ ना कुछ ऐसा नजर आ ही जाता है जो हैरान कर जाता है। अब इस समय भी एक अजीबोगरीब फोटो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे। जी हाँ, इस समय सोशल मीडिया पर एक जानवर छाया हुआ है जिसे देखकर लोगों के होश उड़ रहे हैं। इस जानवर को देखने के बाद लोग यह नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिर ये है क्या। अब लोग उसके बारे में तरह तरह के कयास लगाने में लगे हुए हैं। वहीँ असल में यह जानवर क्या है किसी को नहीं पता। आप देख सकते हैं इस फोटो को जो इस समय सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं।

कोई इसे देखकर शेल विहीन कछुआ कह रहा है तो कोई इसे क्ले से बनाया हुआ बच्चों का खिलौना बता रहा है। कोई भी समझ नहीं पा रहा है कि ये क्या है। वैसे अगर आप भी इसे देखकर हैरत में हैं तो हम आपको बताते हैं कि आखिर ये कौन सा जानवर है। जी दरअसल इसकी तस्वीर को Jodi Rowley नाम के एक बायोलॉजिस्ट और एम्फिबियन स्पेशलिस्ट ने शेयर किया है और इसके बारे में भी बताया है। आप देख सकते हैं उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर बताया कि ये मेंढक की एक प्रजाति है, जिसे blunt-headed burrowing frog कहते हैं।

जी दरअसल यह मेंढक साउथ ईस्ट एशिया के आसपास के सूखे इलाकों में पाए जाते हैं। यह अपना ज्यादातर जीवन अंडरग्राउंड बिताते हैं और बारिश का मौसम आने पर बाहर आ जाते हैं। यह अपने खास शेप के कारण चर्चाओं में रहते हैं। शेप के कारण यह अपना खाना और पानी अपनी बॉडी में स्टोर करने की क्षमता रखते हैं। वैसे अब भी इस मेंढक को देखकर लोग हैरान हुए पड़े हैं।

क्या सचमुच वानर सेना ने बनाया था राम सेतु ? ASI चलाएगा अंडर वाटर प्रोजेक्ट

श्रीलंका में सामने आए कोरोना के 600 नए मामले, 50,000 का आंकड़ा हुआ पार

राइमा सेन ने अपनी आगामी फिल्म को लेकर कही ये चौंकाने वाली बात