किम जोंग करेंगे समुद्र के अंदर मिसाइल परीक्षण
किम जोंग करेंगे समुद्र के अंदर मिसाइल परीक्षण
Share:

अमेरिका के साथ काफी वक़्त से रुकी परमाणु चर्चा के मध्य उत्तर कोरिया लगभग एक वर्ष के भीतर अपना प्रथम समुद्र के भीतर से बैलेस्टिक मिसाइल का जल्द प्रयोग कर सकता है। दक्षिण कोरिया के एक टॉप सैन्य अफसर ने यह जानकारी दी। दक्षिण कोरिया के ज्वायंट चीफ ऑफ स्टाफ के लिए नामित वोन इन-चोउल ने अपनी नियुक्ति रिलेटेड सत्यापन सुनवाई से पूर्व सांसदों को दिये अपने लिखित वक्तव्य में कहा कि उत्तर कोरिया उत्तरपूर्वी शिंपो शिपयार्ड को हाल के तूफान से पहुंची हानि की मरम्मत में जुटा है जहां वह पनडुब्बियां बनाता है।

साथ ही वोन ने कहा कि मरम्मत पूर्ण हो जाने पर ऐसी आशंका है कि वह पनडुब्बी से प्रक्षेपित बैलेस्टिक मिसाइल का प्रयोग केरगा। उन्होंने कहा कि दक्षिण कोरिया की सेना वहां के घटनाक्रम पर निगरानी बनायी हुई है। कांग दे-सिक नामक सांसद ने उसके वक्तव्य की फोटोकॉपी प्राप्त करायी। वही अभी हाल ही के सालों में उत्तर कोरिया पनडुब्बियों से मिसाइल दागने की क्षमता प्राप्त करने में जी-तोड़ प्रयास में लगा है। 

वही एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह भयावह है क्योंकि ऐसे वेपन्स का दागे जाने से पूर्व पता नहीं चल पाता है। साथ ही खबर है कि उत्‍तर कोरिया ने प्री विद्यालयों में मासूम बच्‍चों में जहर भरने के लिए अपने प्रोपेगैंडा को तीन गुना कर दिया है। यही नहीं नए आदेशों के अनुसार बच्‍चे अपनी आधे अध्ययन के दौरान के केवल किम जोंग उन के बारे में पढ़ेंगे। प्री विद्यालयों के नए पाठ्यक्रम में ग्रेटनेस एजुकेशन जोड़ा गया है जिसमें किम जोंग उन तथा उनके पूर्ववर्ती दो तानाशाहों के पालन-पोषण के बारे में बताया गया है। साथ ही कई परिवर्तन किये गए है।

इस देश की मदद कर रहा है पाकिस्तान, समर्थन में आया आगे

पाकिस्तान में दोबारा खुलने के दो दिन बाद ही 22 पाकिस्तान शैक्षणिक संस्थान हुए बंद

इजरायल में एक दिन में सामने आए कोरोना के 6,000 से अधिक मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -