निकाह के कार्ड में छपवाया श्री गणेश का फोटो, दो भाइयों ने कायम की मिसाल

रतलाम: यह खबर मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में गंगा-जमुनी तहजीब का मिलान देखने को मिला है. यहां जिले के जावरा के सांवरियां कॉलोनी में रहने वाला एक मुस्लिम परिवार इन दिनों चर्चा का बिषय बना हुआ है. आज के समय में मॉब-लिंचिग जैसे मुद्दों पर हिन्दू-मुस्लिम को बांटने वाली सोच पर इस परिवार ने गहरा प्रहार किया है. वही शादी के लिए जो कार्ड छापा गया है. उसमें गणेश जी की फोटो लगाई गई है. साथ ही गणेशाय नम: भी लिखा है.

इस परिवार एक मिसाल कायम की हैं कि 14 फरवरी को होने वाले निकाह के कार्ड की शुरुआत श्रीगणेशाय नम: व भगवान गणेश की फोटो से की गई है. वही दूल्हे वसीम शाह और अकरम शाह के मुताबिक जब ऊपरवाले ने हम सबको एक जैसा बनाया तो हम क्यों आपस में एक-दूसरे को बताते रहते हैं. इस कार्ड को देखने के पश्चात मंदसौर विधायक ने भी दूल्हों को फोन लगाकर बधाई दी है. और दोनों भाई वसीम और अकरम शाह का निकाह में किये गए अच्छे कार्य कि तारीफ की हैं. 

यशपाल सिंह सिसौदिया भाजपा विधायक ने शादी के कार्ड को ट्वीट किया है. उन्होंने यह भी लिखा- देशभर में जहां एक ओर मुस्लिम समुदाय को वोटों की राजनीति के खातिर भ्रम की स्थिति और पैदा कर रहे हैं. उस स्थिति में यह निकाह पत्रिका साम्प्रदायिक माहोल बिगाड़ने वालों पर करारा तमाचा है, इस परिवार जो की रतलाम जिले के जावरा में शाह परिवार के घर निकाह है, गणपति बप्पा का स्मरण है. यह खबर हमें सिख देती हैं. की हमें इन सब से ऊपर उठ कर आगे भविष्य के बारे में सोचना चाहिए.

कोटा के अस्पताल के खिलाफ कोर्ट में हुई याचिका दायर, लगा 100 नवजात की मौत का आरोप

प्लॉट की खुदाई करते समय मिला कुछ ऐसा, जिसे देख लोगों में मची भगदड़

जेएंडके और लद्दाख को हिमाचल के हिस्से का एक प्रतिशत टैक्स दिया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -