जानिए कैसे करें फोटोजनिक मेकअप, अपनाएं ये टिप्स
जानिए कैसे करें फोटोजनिक मेकअप, अपनाएं ये टिप्स
Share:

आजकल मेकअप लोग इसीलिए करते हैं ताकि वो उनके फोटोज अच्छे आ जाये.सुंदर फोटो के लिए पहले आपको भी सुंदर बनना पड़ता है. सुंदर फोटो के लिए जरूरी है आपका मेकअप आपके फ़ेस के मुताबिक समय व अवसर अनुरूप के अनिरुप होना चाहिए. तस्वीरों में अगर आप आकर्षक लगना चाहती हैं तो फोटो खिचवाने से पहले जरूरत हैं कुछ बातों पर ध्यान देने की. आज हम उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं कि फोटोजनिक मेकअप कैसे करना है. 

मेकअप: फोटो कैपचर करवाने से पहले ये ध्यान देना जरूरी है की आप फोटो किस उद्देश्य से खिचवा रही हैं. आप जिस उद्देश्य से फोटो खिचवा रही है उसी के अनुरूप ही मेकअप करना चाहिए. न्यूड मेकअप करे अगर आप बायोडेटा के लिए नॉरमल फोटो चाहते है तो.

आउटडोर फोटो: अगर आप नैचुरल लाइट में कुछ हट के फोटो चाहते हैं तो मेकअप हल्का ही करें तो बेहतर होगा. जैसे कि आंखों के नीचे पीला कन्सीलर लगाए और त्वचा के अनुसार फाउंडेशन का इस्तेमाल. फिर ट्रान्सुलेट पाउडर डीप करके पीच ब्राउन स्किन टोन या सौफ्ट पिंक ब्लशर लगाएं. आंखों पर सौफ्ट शेड के आईशैडो इस्तेमाल करें. फिर ट्रान्सपेंरेट मस्कारा लगाएं और काजल लगाएं. आईलाइनर से भी अपनी आंखों को डेकोरेट कर सकती हैं. लिप्स पर नैचुरल गॉलोस वाली बेज रंग की लिपिस्टक लगाएं. यह मेकअप आपके व्यक्तित्व को निखारता और सौम्यता प्रदान करता है.

इनडोर फोटो: इनडोर फोटो मे ज्यादातर फोटोग्राफर फ्लैश का इस्तेमाल करते हैं, इसलिए जरूरी है कि डार्क मेकअप होन चाहिए. आप होंठों पर गाढे रंग की लिपिस्टक लगाएं और आंखों मे हैवी मेकअप करें हैं. हैवी ब्लशर की ज्यादा कोटिंग नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे मेकअप जरूरत से ज्यादा नजर आता है. इसके अलावा यलो टोन फाउंडेशन इस्तेमाल करें और लाइट कंसीलर का इस्तेमाल करें.

ड्रैसिंग सैंस: फोटो खिचवाने समय ड्रैसिंग सैंस का चुनाव बेहतर होना चाहिए और मेकअप के मुताबिक होना चाहिए. कैजुअल मौके पर कैजुअल ड्रैसप और पार्टी टाइम पर हैवी ड्रैसप होना चाहिए.

मेकअप से बनाएं अपने होठों को आकर्षक और खूबसूरत

चेहरे के खुले पोर्स को ठीक करने के लिए मददगार हैं ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -