बहुत कुछ कह रही है यह डॉ. और कोरोना पीड़ित बुजुर्ग मरीज की तस्वीर

By iti mishra
Dec 01 2020 06:05 PM
बहुत कुछ कह रही है यह डॉ. और कोरोना पीड़ित बुजुर्ग मरीज की तस्वीर

इस समय कोरोना काल चल रहा है। इस काल में लोग एक-दूजे से दुरी बनाकर रख रहे हैं और गले तो क्या हाथ लगाने से भी डर रहे हैं। ऐसे में इस समय एक फोटो वायरल हो रहा है जो एक डॉक्टर और मरीज का है। आप देख सकते हैं इस फोटो में डॉ. ने एक बुजुर्ग मरीज को गले लगा रखा है। इस फोटो में जो डॉक्टर है वह Joseph Varon हैं। वह अमेरिका के टेक्सास के अस्पताल में काम करते हैं और इस समय कोरोना के मरीजों का इलाज कर रहे हैं।

एक वेबसाइट ने इस तस्वीर को शेयर किया है। जी दरअसल जोसेफ United Memorial Medical Center, Houston के सीनियर डॉक्टर हैं और उन्होंने जिस बुजुर्ग मरीज को गले लगाया वो कोरोना पीड़ित ही हैं। उन्होंने आईसीयू में जाकर इस मरीज को गले लगाया। वहीं इस दौरान उन्होंने पीपीई किट पहन रखी थी जो आप फोटो में देख सकते हैं। जी दरअसल जोसेफ ने थैंक्सगिविंग के तौर पर बुजुर्ग को हग किया है वह चाहते थे कि उन्हें अच्छा फील हो। इस बारे में डॉ. जोसेफ ने बताया, ‘वो बुजुर्ग शख्स आईसीयू में काफी दुखी रहते थे। वो वहां किसी को नहीं जानते थे।’ उनका कहना है कि बुजुर्ग शख्स उन्हें देखकर भावुक हो गए थे और उसी के बाद उन्होंने उन्हें गले लगा लिया।

इसके अलावा डॉ. जोसेफ ने यह भी बताया है कि, 'कोरोना के दौर में उनकी नौकरी के घंटे बढ़ चुके हैं और कई बार तो वह 16-16 घंटों तक काम करते हैं। केवल यही नहीं बल्कि उनके घर जाने के बाद भी उनका फोन बजता रहता है। उनका कहना है, ‘हममें से कई लोगों को ये नहीं पता होता कि वो वापस घर आ पाएंगे भी या नहीं।’ इसी के साथ वह कहते हैं कई बार तो मरीजों की बढ़ती संख्या देखने के बाद हमारे साथ काम कर रहे सहयोगी रोते हैं।

नवंबर महीने में कितना रहा GST कलेक्शन ? वित्त मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े

किसान आंदोलन: उमा भारती बोलीं- किसानों का गुस्सा जायज़, उनकी काफी उपेक्षा हुई

विकास दुबे एनकाउंटर: SIT की सिफारिश- 150 करोड़ की संपत्ति की जांच करे ED, पुलिस और अधिकारियों पर हो कार्रवाई