PhonePe में भी आई दिक्कतें, क्या हैं इसका Yes Bank कनेक्शन ?

नई दिल्ली: Yes Bank की लगातार बिगड़ती स्थिति पर कार्रवाई करते हुए सरकार ने 30 दिन तक इसके कामकाज पर रोक लगा दी है. इसी के साथ ही खाताधारकों के लिए निकासी की सीमा 50 हजार रुपए तय कर दी गई है. Yes Bank की इस स्थिति का असर फोन पे की सर्विस पर भी पड़ता नजर आ रहा है. PhonePe ने Yes Bank को अपना बैंकिंग पार्टनर बनाया है. लेकिन,  PhonePe की तरफ से बीते गुरुवार रात ट्वीट कर बताया गया कि 'अनशेड्यूल्ड मैन्टेनेंस एक्टिविटी' के कारण अभी सेवाएं बाधित हैं. माफी मांगी गई और कहा गया कि सेवाएं जल्द बहाल हो जाएंगी.

आपको बता दे कि इसके तुरंत बाद PhonePe के सीईओ समीर निगम ने  यह जानकारी दी कि यह बैंकिंग पार्टनर Yes Bank पर सरकार की कार्रवाई का ही असर है. इसी के साथ ही उम्मीद जताई कि सेवाएं जल्द ही सामान्य हो जाएंगी. शुक्रवार सुबह से भी PhonePe की सर्विस में दिक्कत नजर आ रही है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, बीते गुरुवार शाम सरकार की तरफ से घोषणा कर दी गई थी. Yes Bank बैंक का कामकाज आरबीआई को सौंपा जा रहा है. इसके पश्चात् से Yes Bank के ग्राहकों में हड़कंप मचा हुआ नजर आ रहा है. यह आदेश जो कि शुक्रवार को भी जारी रहा. रात में ही ग्राहक Yes Bank के एटीएम पर पहुंचने लगे थे. बीती रात में ही एटीएम खाली हो गए. इसके बाद सुबह बैंक खुलने से पहले लोग पहुंचने लगे. देशभर में Yes Bank की शाखाओं में भारी भीड़ लग रही थी. लोगों को अपनी जमा पूंजी की चिंता सताने लगी. दरअसल आरबीआई और सरकार की ओर से आश्वाशन दिया गया है कि निवेशकों का पैसा नहीं डूबेगा.

अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए SBI में खोला गया करंट अकाउंट, भक्त कर सकेंगे दान

करीना ने किया इंस्टाग्राम डेब्यू! पहली पोस्ट से मचाया धमाल

सीएम जयराम : आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए नीति बनाने पर विचार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -