एंटी सोशल एलिमेंट बताकर टेप हुआ इस बड़े नेता का फोन, पुलिस ने किया खुलासा
एंटी सोशल एलिमेंट बताकर टेप हुआ इस बड़े नेता का फोन, पुलिस ने किया खुलासा
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में राजनीतिक संग्राम समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। लाउडस्पीकर विवाद (Loudspeaker Row) के पश्चात् अब फोन टेप के मामले पर सूबे की सियासत गरमा गई है। मुंबई पुलिस सूत्रों ने कहा की शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) तथा NCP नेता एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) को 'एंटी सोशल एलिमेंट' बताकर उनके मोबाइल टेप किए गए थे। 

वही पुलिस की तहकीकात के चलते मिले राज्य खुफिया विभाग (SID) के इस वक़्त के पत्र में यह खुलासा हुआ है। SID ने दोनों नेताओं के मोबाइल टेप करने के लिए जो एप्लिकेशन ACS होम को दी थी उसने राउत तथा खडसे के स्थान पर दूसरे नाम का उपयोग किया गया था तथा उन्हें एंटी सोशल एलिमेंट बताया गया था। इसी कारण उस वक़्त के ACS होम ने फोन टेपिंग की अनुमति दी थी, जिसके पश्चात् खडसे का फोन 67 दिनों तक एवं राउत का फोन 60 दिनों तक टेप किया गया था।

वही प्रदेश की पूर्व SID प्रमुख रश्मि शुक्ला (Rashmi Shukla) के खिलाफ पहले ही मुंबई के कुलाबा पुलिस स्टेशन में अवैध तौर पर मोबाइल टेपिंग के आरोप में शिकायत दर्ज है। केस के अनुसार, रश्मि शुक्ला जब SID की हेड थीं, तब सांसद संजय राउत और NCP नेता एकनाथ खडसे का मोबाइल गैर कानूनी तरीके से टेप किया गया था। पुलिस ने कहा था कि गैर कानूनी तरीके से मोबाइल टेपिंग की गई थी जब रश्मि शुक्ला SID की प्रमुख थीं। शिकायत के मुताबिक, खडसे का मोबाइल 2019 में कथित तौर पर दो बार टेप किया गया था, जब वो भाजपा में थे। वह अक्टूबर, 2020 में NCP में सम्मिलित हो गए थे।

'भगवंत मान को आगाह कर रहा हूँ...', घर पहुंची पंजाब पुलिस तो भड़क पड़े कुमार विश्वास

'दंगे की राजनीति कर रही भाजपा...', दिल्ली हिंसा पर संजय राउत ने दिया बड़ा बयान

पूर्व भाजपा MLA बृजेश प्रजापति के घर पर चलेगा योगी का बुलडोज़र, कोर्ट ने दी 15 दिन की मोहलत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -