फिलीपींस में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, सामने आए इतने केस

Apr 23 2021 04:10 PM
फिलीपींस में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, सामने आए इतने केस

मनीला: फिलीपींस के स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को 8,719 नए कोविड-19 संक्रमणों की सूचना दी, जिससे दक्षिण पूर्व एशियाई देश में कुल मामले 979,740 हो गए। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि वायरल बीमारी से 159 से अधिक रोगियों की मृत्यु के बाद मृत्यु दर 16,529 से अधिक हो गई। 1 मार्च को देश में टीकाकरण अभियान को रद्द करने के बाद से फिलीपींस ने 1.6 मिलियन से अधिक टीके लगाए हैं। गुरुवार को फिलीपींस को चीन से खरीदे गए सिनोवैक के कोरोना वैक्सीन का एक अतिरिक्त बैच मिला। 

"हम खुश हैं कि हमारे पास सिनोवैक से टीकों की निरंतर आपूर्ति है," कोविड -19 के खिलाफ देश की लड़ाई के मुख्य कार्यान्वयनकर्ता कार्लिटो गैल्वेज़ ने कहा। फिलीपीन सरकार का लक्ष्य है कि इस वर्ष 70 मिलियन तक के फिलिपिनो को स्वास्थ्य देखभाल कार्यकर्ताओं और बुजुर्गों के साथ शुरू करने के लिए झुंड उन्मुक्ति प्राप्त करना है। इस बीच, सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फिलीपींस के स्वास्थ्य सचिव 64 वर्षीय ड्यूक ने शुक्रवार को सिनोवैक के कोरोनावैक कोविड -19 वैक्सीन की अपनी पहली खुराक प्राप्त की। 

उन्होंने लोगों से यह कहते हुए टीकाकरण करवाने का आग्रह किया कि टीके सुरक्षित और प्रभावी हैं। डुके ने एक बयान में कहा, "मैं सभी को ऐसा करने के लिए आमंत्रित करता हूं और संरक्षित होने के लिए चयन करता हूं। आइए हम सभी सार्वजनिक स्वास्थ्य की रक्षा में भाग लें।" मार्च के बाद से फिलीपींस कोविड -19 संक्रमणों की वृद्धि से जूझ रहा है। 13 मिलियन से अधिक लोगों के लिए मेट्रो मनीला, प्रकोप का केंद्र है।

इस राज्य में वीकेंड कर्फ्यू पर बंद रहेगी मेट्रो रेल सेवाएं, कई चीजों पर रहेगा प्रतिबंध

निर्माण क्षेत्र के मजदूरों के लिए सरकार ने जारी किए 53 करोड़ रुपये, मिलेगी 5 हजार की सहायता

TMC के बाद अब भाजपा ने की घोषणा, कहा- सरकार बनने के बाद फ्री लगवाएंगे वैक्सीन