अपराधियों को गोली मार दो, मैं तुम्हें मेडल दूंगाः राष्ट्रपति
अपराधियों को गोली मार दो, मैं तुम्हें मेडल दूंगाः राष्ट्रपति
Share:

मनीला : शायद यह पहली बार है जब किसी देश का राष्ट्रपति खुद देशवासियों को कह रहा है कि अपराधियों को गोली मार दो, इनाम मिलेगा। फिलिपींस के नए राष्ट्रपति रोद्रिगो दुतेर्ते ने जनता से अपराधियों के खिलाफ चलाए जाने वाले मुहिम से जुड़ने की अपील करते हुए उपरोकित बातें कही है।

उन्होने कहा है कि नशे का कारोबार करने वाले को जान से मारने पर वो हत्या करने वाले को पुरस्कृत करेंगे। दुतेर्ते ने चुनाव भी अपराध विरोध अभियान चलाकर ही जीता था। उन्होने कहा कि यदि वो आपके पड़ोस में ही है, तो आप पुलिस को बुला सकते है और अगर आपके पास गन है, तो आप खुद ही उसे मार सकते है, मेरा पूरा समर्थन उसके साथ होगा।

अगर वो आपसे लड़ते है, तो आप जान की बाजी लगा दीजिए। उन्हें मार डालिए मैं आपको मेडल दूंगा अगर आप किसी ड्रग सप्लायर को पकड़ते हैं और वो मरा हुआ है तो मैं आपको 50 लाख पेसो (करीब 72.21 लाख रुपए) दूंगा। अगर आप उसे जिंदा लेकर आए तो मैं आपको 49.99 लाख पेसो दूंगा।

मैं उन्हें सुधारगृह में रखने का पक्षधर नहीं हूं। उन्हें सीधे गोली मार दूंगा। सचमुच में उनकी हत्या कर दूंगा। 30 जून को शपथ लेकर सत्ता में दुतेर्ते के इस बयान से विपक्षियों ने उन्हें घेर लिया है। उनका कहना है कि इससे ये कैसे पता चलेगा कि कौन अपराधी है और कौन नहीं। किसी को भी अपराधी बताकर मार दिया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -