फिलीपींस के राष्ट्रपति का चौंकाने वाला फैसला, किया राजनीति से सन्यास लेने का ऐलान
फिलीपींस के राष्ट्रपति का चौंकाने वाला फैसला, किया राजनीति से सन्यास लेने का ऐलान
Share:

मनिला: फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि वह 2022 में होने वालें उप-राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा नहीं लेंगे। उन्होंनें राजनीति से संन्यास लेने का भी ऐलान कर दिया है। दुतेर्ते का यह कदम अपनी बेटी को देश की सत्ता तक पहुंचाने के तरीके के तौर पर भी देखा जा रहा है। 

फिलीपींस के राष्ट्रपति दुतेर्ते ने भावुक होते हुए कहा है कि, मैं संवैधानिक रूप से राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के लायक नहीं हूं और यदि चुनाव लड़ता हूं तो यह संविधान और कानून की अवहेलना होगी। मेरा उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ना भी संविधान की भावना को ठेस पहुंचाना जैसा होगा। इसलिए मैं राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान करता हूं। बता दें कि दुतेर्ते की लोकप्रियता इस बार भी वैसी ही मानी जा रही थी, जब वो 2016 में देश में ड्रग्स के खात्मे के वादे के साथ पावर में आए थे। कानूनी रुप से वह दुबारा चुनाव नहीं लड़ सकते।

इसलिए उपराष्ट्रपति के पद पर चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया था। इसका कारण आगे जाकर दुतेर्ते पर कई आरोंपों के चलते आपराधिक कार्रवाई की आशंका को बताया जाता है। लेकिन संन्यास का एलान कर के उन्होनें सबको चौंका दिया है। दुतेर्ते ने उसी स्थान से रिटायरमेंट का ऐलान किया, जहां से लोग उनके नॉमीनेशन का विचार कर रहें थे। हालांकि उन्होनें ने यह नहीं बताया की वह कब संन्यास ले रहे हैं।

UN ने इथियोपिया के अधिकारियों की बेदखली को नहीं किया स्वीकार

75 देशों ने वैक्सीन इक्विटी के लिए किया वैश्विक एकजुटता का आह्वान

संयुक्त राष्ट्र ने लेबनान के लिए शुरू की आपातकालीन प्रतिक्रिया योजना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -