फिलीपींस के राष्ट्रपति दुतेर्ते ने बाल विवाह पर प्रतिबंध लगाने वाले कानून पर हस्ताक्षर किए
फिलीपींस के राष्ट्रपति दुतेर्ते ने बाल विवाह पर प्रतिबंध लगाने वाले कानून पर हस्ताक्षर किए
Share:

 

मनीला: राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने बाल विवाह को गैरकानूनी घोषित करने वाले एक कानून पर हस्ताक्षर किए, जो गुरुवार से लागू हो गया, जिससे फिलीपींस में बाल विवाह को अवैध बना दिया गया। कानून निर्दिष्ट करता है कि "राज्य, बाल विवाह को एक ऐसी प्रथा के रूप में मानता है जो बाल शोषण का गठन करती है  यह बच्चों के आवश्यक मूल्य और गरिमा को कम करती है, अपमानित करती है।"

18 साल से कम उम्र के किसी के साथ शादी  करने पर 12 साल की जेल की सजा हो सकती है। कम उम्र की यूनियनों को संगठित करने या उनका पालन करने वालों को समान दंड का सामना करना पड़ता है।

फिलीपींस में, हर छह लड़कियों में से एक की शादी 18 साल की उम्र से पहले हो जाती है। द नेशन के अनुसार, ब्रिटिश मानवाधिकार संगठन, प्लान इंटरनेशनल के अनुसार, दक्षिणपूर्व एशियाई देश में कम उम्र के विवाहों का दुनिया का 12 वां सबसे अधिक प्रतिशत है।

सरकार ने कहा कि कानून महिलाओं और बच्चों के अधिकारों पर अंतरराष्ट्रीय समझौतों का अनुपालन करता है। हालांकि, मुसलमानों और स्वदेशी जनजातियों, जहां बाल विवाह अक्सर होता है, को समायोजित करने का मौका देने के लिए कानून के कई प्रावधानों को एक साल के लिए रोक दिया गया है।

नज़रबायेव, लुकाशेंको ने फोन पर कजाकिस्तान की स्थिति पर बात की

नाटो महासचिव ने रूस के साथ सार्थक बातचीत का आह्वान किया

सिंगापुर: 777 नए कोविड -19 मामले, 535 ओमिक्रोन संक्रमण की पुष्टि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -