फिलीपींस ने भारत सहित 9 देशों के लिए खोले दरवाजे, हटाया ट्रेवल बैन
फिलीपींस ने भारत सहित 9 देशों के लिए खोले दरवाजे, हटाया ट्रेवल बैन
Share:

नई दिल्ली: फिलीपींस ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच भारत और नौ अन्य देशों पर ट्रेवल बैन लगाया था, जिसे अब 6 सितंबर से हटा दिया जाएगा. राष्ट्रपति के प्रवक्ता हैरी रोके ने जानकारी देते हुए बताया है कि फिलीपींस भारत और नौ अन्य देशों के सभी आने वाले यात्रियों के लिए ट्रेवल बैन हटाने का फैसला लिया है. हालांकि, डेल्टा वेरिएंट के मामलों को अधिक गिरावट नहीं आई है.

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल, UAE, ओमान, थाईलैंड, मलेशिया और इंडोनेशिया में मौजूदा ट्रेवल बैन को हटाने के लिए अंतर-एजेंसी कोरोना टास्क फोर्स की सिफारिश को हरी झंडी दे दी है. रोके ने एक बयान में कहा कि उपरोक्त देशों से आने वाले अंतर्राष्ट्रीय मुसाफिरों को हालांकि उचित प्रवेश, टेस्टिंग और क्वारंटाइन प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.

हालांकि, राजनयिकों और फिलीपींस नागरिकों के विदेशी पार्टनर जैसे विशेष वीजा धारकों को छोड़कर विदेशी पर्यटकों के देश में एंट्री पर अभी भी पाबंदी है. डेल्टा वेरिएंट का स्थानीय प्रसारण फिलीपींस में समुदायों में फैल चुका है. देश ने 33 मौतों समेत 1,789 डेल्टा मामलों का पता लगाया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने डेल्टा वेरिएंट के सामुदायिक प्रसारण की पुष्टि करते हुए कहा कि यह अब फिलीपींस में फैलने वाला मख्य खतरा बना हुआ है.

Video: अफगानी महिलाओं को 'आतंक का शासन' मंजूर नहीं.. तालिबान के खिलाफ उग्र हुआ प्रदर्शन

गोपनीय सूची से हटाए जाएंगे 9/11 आतंकी हमले के डाक्यूमेंट्स, राष्ट्रपति बाइडेन ने दिया आदेश

पंजशीर पर कब्ज़ा नहीं कर सका है तालिबान...मसूद बोले- पाकिस्तानी मीडिया में चल रही झूठी ख़बरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -