व्हेल के पेट से निकली ऐसी चीज़ जिसे देखकर ही हक्के-बक्के रह गए लोग

कई बार जानवरों के पेट के अंदर से ऐसी-ऐसी चीजें निकलती हैं जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान हो जाता है. हम आपको आज फिलीपींस तट के बारे में बता रहे हैं जहां पर बह के आई मृत व्हेल मछली के पेट से ऐसी चीज निकली जिसकी अब हर जगह चर्चा हो रह है. जिसने भी इस व्हेल के बारे में सुना वह दंग रह गया.

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस व्हेल मछली के पेट में से 40 किलोग्राम वजन के प्लास्टिक बैग बरामद किए गए हैं. जी हां... और इस वजह से ही मछली की मौत हो गई है. इस मछली की मौत की वजह 'गैस्ट्रिक शॉक' बताई गई है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो समुद्री जीवविज्ञानी और दावाओ शहर के डी बोन कलेक्टर संग्रहालय के कार्यकर्ता युवा व्हेल मछली की मौत की इस क्रूर वजह पर स्तब्ध रह गए जो शनिवार को बह कर किनारे आ गई थी. मछली के मिलने के बाद कलेक्टर संग्रहालय के कार्यकर्ता ने एक बयान में कहा कि, 'संग्रहालय के अधिकारियों ने शव परीक्षण के दौरान व्हेल के पेट से '40 किलो के प्लास्टिक बैग बरामद किए, जिसमें चावल की 16 बोरियां, केला रोपण शैली के बैग और कई शापिंग बैग शामिल थे.'

कलेक्टर संग्रहालय के कार्यकर्ता ने अपने बयान में आगे यह भी कहा कि, 'यह बहुत घृणास्पद है. अब सरकार को उनके खिलाफ अवश्य कार्रवाई करनी चाहिए जो जलमार्गो और समुद्र को कूड़ेदान समझते हैं.' आपकी जानकारी के लिए बता दें दक्षिण पूर्व एशिया में प्लास्टिक का प्रयोग काफी ज्यादा मात्रा में होता है.

महिलाओं की तरह साड़ी पहनता है ये पुरुष, बताई इसकी बड़ी वजह

पुरुष के पेट से निकला महिला का अंग, देखकर डॉक्टर्स भी रह गए हैरान

12 साल पहले खोई अंगूठी मिली मिली ऐसी जगह से, हैरान रह जायेंगे आप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -