आज भूलकर भी न बनाए संबंध वरना...
आज भूलकर भी न बनाए संबंध वरना...
Share:

आप सभी को बता दें कि हिंदी कैलेंडर में फाल्गुन या फागुन महीने का काफी महत्व है. इसी के साथ इस महीने में आने वाली फाल्गुन अमावस्या को काफी लाभकारी कहते हैं और इस दिन लोग व्रत रखते हैं. व्रत के साथ ही लोग इस दिन भोलेनाथ से सुख-समृद्धि की कामना करते हैं. कहा जाता है इस दिन लोग अपने पूर्वजों का तर्पण या श्राद्ध भी करते हैं. ऐसे में कल यानी 5 मार्च की शाम 7 बजे से लेकर आज यानी 6 मार्च की रात 9:35 तक फाल्गुन अमावस्या 2019 है. ऐसे में इस दिन कुछ बातों का विशेष ध्यान रखा जाता है जिससे आपके सारे पाप कट जाते हैं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 
जानें इस दिन क्या करें -

*कहा जाता है इस दिन सुबह उठने के बाद दैनिक कार्यों से निवृत होकर गंगा या किसी भी पवित्र नदी में जाकर स्नान करना चाहिए और अगर ऐसा ना हो तो अपने पानी में गंगाजल डालकर नहाये.

*आज यानी फाल्गुन अमावस्या के दिन गरीबों को दान करें इससे आपके पूर्वज खुश होंगे.

*आज के दिन शाम को पीपल के पेड़ के पास सरसो तेल का दीया जलाएं और पीपल पेड़ का सात चक्कर भी लगाएं क्योंकि इससे बहुत बड़ा लाभ हो सकता है. 

*कहते हैं फाल्गुन अमावस्या के दिन भगवान शिव, अग्नि देवता और ब्राह्मणों को उड़द दाल, दही और पूरी के रूप में नैवेद्यम जरूर अर्पण करने से सभी दोष कट जाते हैं.

*कहा जाता है इस दिन महादेव मंदिर जाकर शिव भगवान को गाय का दूध, दही और शहद से अभिषेक रना चाहिए इसी के साथ ही काला तिल भी चढ़ाना चाहिए क्योंकि इससे लाभ होता है.

*आज के दिन भूलकर भी संबंध नहीं बनाना चाहिए, क्योंकि इससे बहुत बड़ा नुकसान होता है.

बुधवार को तुलसी के पत्ते से कर लें यह काम, हो जाएंगे मालामाल

जिस महिला को होते है इस अंग पर बाल ना करें कभी उससे शादी

लड़की के गले से गिरता दुपट्टा बन सकता है आपकी मौत की वजह, जानिए कैसे?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -