UPSESSB : PGT और TET में शिक्षकों की भर्ती का कार्यक्रम जारी
UPSESSB : PGT और TET में शिक्षकों की भर्ती का कार्यक्रम जारी
Share:

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने प्रवक्ता और प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक के लिए साक्षात्कार का कार्यक्रम जारी किया है. जो उम्मीदवार चयन परीक्षा 2016 में सफल हुए थे उनके लिए कुछ विषयों का कार्यक्रम जारी कर दिया है. साक्षात्कार 16 जनवरी से 14 फरवरी 2020 तक चलेगा. हम बात दें कि बोर्ड इससे पहले 02 से 11 जनवरी 2020 तक का कार्यक्रम घोषित कर चुका है. अब तक प्रवक्ता के 17 और प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक के आठ विषयों का कार्यक्रम जारी हो चुका है.

इन भर्तियों के द्वारा 8663 खाली पद भरे जाएंगे. बता दें कि बोर्ड ने 05 जून 2016 को अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक कॉलेजों में पीजीटी और टीजीटी शिक्षकों के पदों पर भर्ति के लिए विज्ञापन जारी किया था. इसके बाद प्रवक्ता पद के लिए लिखित परीक्षा एक और दो फरवरी को प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक के लिए परीक्षा आठ और नौ मार्च को आयोजित की गई थी. इनमें से ज्यादातर विषयों का रिजल्ट 25 अक्टूबर और 26 नवंबर को जारी कर दिया गया था. 

इन परीक्षाओं में 23 हजार से ज्यादा उम्मीदवार सफल हुए थे. अब उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है. जो उम्मीदवार साक्षात्कार में सफल होंगे उन्हें प्रवक्ता के 1261 और प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक के 7402 यानी कुल 8663 पदों के लिए चयनित किया जाएगा. 

उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से साक्षात्कार पत्र डाउनलोड करना होगा. साक्षात्कार पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदावरों को संस्था का विक्ल्प देना होगा. बता दें कि बिना संस्था का विकल्प दिए उम्मीदवार साक्षात्कार पत्र डाउनोड नहीं कर पाएंगे. 

पहली पाली के लिए सुबह नौ बजे और दूसरी पाली के उम्मीदवारों के लिए दोपहर एक बजे कार्यालय पहुंचना होगा. चयन बोर्ड की विज्ञप्ति में बाकि निर्देश विस्तृत रूप से दिए गए हैं, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विज्ञप्ति देख सकते हैं.

साक्षात्कार कार्यक्रम:-

प्रवक्ता
16 व 17 जनवरी : भौतिक विज्ञान व गणित
18 जनवरी :          भौतिक विज्ञान
20 से 22 जनवरी : रसायन विज्ञान
27 से 29 जनवरी : अर्थशास्त्र

प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक: 18 जनवरी से 14 फरवरी तक : गणित

RBI: इन पदों पर निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

UKSSSC: सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

EPIL Recruitment 2019: इन पदों में निकली बंपर भर्तियां, आज ही करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -