विमानन विश्वविद्यालय का हुआ उद्घाटन, पीजी कोर्स  शुरू होगें अगले साल से
विमानन विश्वविद्यालय का हुआ उद्घाटन, पीजी कोर्स शुरू होगें अगले साल से
Share:

दिल्ली- मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की अब देश में जल्द ही विमानन में स्नातकोत्तर तथा एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियरिंग के लिए स्नातक पाठ्यक्रमों की शुरुआत की जाएगी.बताया जा रहा है की विमानन क्षेत्र में कौशल प्राप्त मानव संसाधनों की कमी से निपटने के लिए बनाए गए इस विश्वविद्यालय का उद्घाटन नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने किया.

इसकी शुरुआत एग्जेक्यूटिव डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत तीन दिन की पहली कार्यशाला के आयोजन से की गई. इस मौके पर मंत्रालय में राज्य मंत्री जयंत सिन्हा तथा इसके सचिव आर.एन. चौबे भी मौजूद थे.राजू ने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए कौशल आवश्यक है और विमानन क्षेत्र इसका अपवाद नहीं है. उन्होंने विश्वविद्यालय से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि यहां सिखाए गए हुनर वास्तविक परिस्थितियों के लिए उपयोगी हों.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के फुरसतगंज में बनने वाले विश्वविद्यालय के स्थायी परिसर के अलावा एग्जेक्यूटिव पाठ्यक्रमों के लिए एएआई के दिल्ली हवाई अड्डे के पास स्थित कैंपस का भी इस्तेमाल किया जा सकता है.एग्जेक्टिव पाठ्यक्रम में पहले विमानन क्षेत्र में काम कर रहे कार्यकारियों को क्षेत्र के बदलते स्वरूप से अवगत कराया जाता है.

विश्वविद्यालय के कुलपति नलिन टंडन ने कहा कि इस साल के अंत तक फुरसतगंज में विश्वविद्यालय परिसर तैयार हो जाएगा  और उसके बाद अगले साल से स्नातकोत्तर तथा स्नातक पाठ्यक्रमों की शुरुआत की जा सकेगी. उन्होंने कहा कि एग्जेक्यूटिव पाठ्यक्रमों के लिए अभी कंपनियां अपने कर्मचारियों को विदेश भेजती हैं.अब उसी स्तर के पाठ्यक्रम काफी कम खर्च में देश में उपलब्ध हैं.

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) -सत्र 2017 के लिए एडमिशन प्रक्रिया अधिसूचना

ज्वेलरी डिजाइनिंग में हो रूचि तो करें ये कोर्स और कमाएं लाखों रूपए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -