ये है दुनिया की सबसे महंगी साइकिल कीमत है 25 लाख रूपये
ये है दुनिया की सबसे महंगी साइकिल कीमत है 25 लाख रूपये
Share:

वैसे तो आपने दुनिया में कई तरह की साइकिल देखी होगी. लेकिन आपने दुनिया की सबसे महंगी साइकिल नहीं देखी होगी. आज हम आपको एक ऐसी साइकिल के बारे में बताने जा रहे है जिसकी कीमत किसी लक्ज़री कार से काम नहीं है.

जी हाँ अभी हाल ही में फ़्रांस की सुपरकार बनाने वाली कम्पनी बुगाती ने लक्ज़री बाइक बनाने वाली कम्पनी पीजी के साथ मिलकर एक ऐसी साइकिल बनाई है जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान है. कम्पनी ने इसे PG Bugatti नाम दिया है.

इस साइकिल में सबसे चौंकाने वाली बात है इसकी कीमत जो कि 39000 हजार डॉलर है भारतीय रूपये में ये करीब 25 लाख रूपये के बराबर है. इस हिसाब से देखा जाए तो ये भारत में एंट्री लेवल की मिलने वाली लक्ज़री कार से भी ज्यादा कीमत रखती है. हालाँकि ये एक लिमिटेड एडिशन है और जिसके मात्र 667 यूनिट्स ही बनाये जायेंगे.

इस बाइक को बनाने में कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है. इसमें ऐसी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जिससे आप इसके लेदर और कलर को बदल सकते है. इसे खासतौर पर स्पोर्ट राइडिंग के लिए बनाया गया है. इसको पूरी तरह से लाइट वेट बनाया गया इसका वजन सिर्फ 4 किलोग्राम है.

इसका डिज़ाइन सुपर कार को ध्यान में रखकर बनाया गया है जो इसे एक ऑप्टीमल और ऐरोडोमिक्स लुक देते है. इस साइकिल को उबड़ खाबड़ रास्ते पर चलाने पर भी इसमें झटके महसूस नहीं होते है.

होंडा ने लॉन्च किया अपना नया स्कूटर 'होंडा क्लिक'

सामने आई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी किआ स्टोनिक की डिटेल

गजब दिख रही है रॉयल एनफील्ड की कस्टम मॉडल बाइक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -