फाइजर के  कोविड -19 टैबलेट को दक्षिण कोरिया में मंजूरी मिली
फाइजर के कोविड -19 टैबलेट को दक्षिण कोरिया में मंजूरी मिली
Share:

 

दक्षिण कोरिया को फाइजर इंक की ओरल मेडिसिन के लिए सोमवार को कोविड -19 के इलाज के लिए एक आपातकालीन प्राधिकरण प्राप्त हुआ, जिससे यह देश में इस तरह की दवा का पहला उपयोग हो गया।

फाइजर और दक्षिण कोरियाई खाद्य एवं औषधि सुरक्षा मंत्रालय के अनुसार, Paxlovid अस्पताल में भर्ती होने या मृत्यु के उच्च जोखिम वाले रोगियों में हल्के से मध्यम कोविड -19 के उपचार के लिए एक एंटीवायरल टैबलेट है।

सूत्रों के अनुसार, मंत्रालय ने पैक्सलोविड की सुरक्षा और प्रभावकारिता का आकलन करने के लिए अंदर और बाहर दोनों के विशेषज्ञों की एक टीम का गठन किया और इस निष्कर्ष पर पहुंचा कि सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट को दूर करने के लिए मौखिक गोली की आवश्यकता है। दवा एक प्रोटीज अवरोधक एंटीवायरल थेरेपी है जिसे मौखिक रूप से लेने के लिए डिज़ाइन किया गया है और संक्रमण के पहले संकेत या किसी जोखिम के बारे में जागरूकता प्रदान की जा सकती है।

मंत्रालय के अनुसार, Paxlovid गंभीर बीमारी के उच्च जोखिम वाले व्यक्तियों में अस्पताल में भर्ती होने या मृत्यु के जोखिम को कम करता है। वयस्क और 12 वर्ष और उससे अधिक उम्र के बच्चों के रोगियों, जिन्हें गंभीर मामलों में प्रगति के उच्च जोखिम में हैं, को टैबलेट निर्धारित किया जाएगा। कोविड-19 के निदान के बाद जितनी जल्दी हो सके Paxlovid शुरू किया जाना चाहिए, और इसे पांच दिनों के लिए दिन में दो बार लिया जाना चाहिए।

बेटी के कोविड के सकारात्मक परीक्षण के बाद इजरायल के पीएम बेनेट को क्वारंटाइन किया गया

COVID-19 आखिरी महामारी नहीं होगी जिसका मानवता सामना करेगी, संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने चेतावनी दी

अफगानिस्तान में चुनाव आयोग को तालिबान की सरकार ने किया भंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -