फाइजर की ओमिक्रॉन वैक्सीन मार्च तक तैयार हो सकती है: सीईओ अल्बर्ट बोरला
फाइजर की ओमिक्रॉन वैक्सीन मार्च तक तैयार हो सकती है: सीईओ अल्बर्ट बोरला
Share:

 

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे बड़ी दवा कंपनी फाइजर ने कहा है कि ओमिक्रोन  वैक्सीन मार्च में तैयार हो जाएगी, जो ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के सामने उम्मीद की एक किरण हो सकती है। फाइजर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अल्बर्ट बोरल ने कहा, "ओमिक्रोन वैक्सीन मार्च तक उपलब्ध हो जाएगा, लेकिन मौजूदा टीकों ने कोविड-19 के ओमिक्रोन स्ट्रेन के खिलाफ 'उचित' सुरक्षा प्रदान की है।"

बोरला ने कहा "मार्च में, यह टीकाकरण उपलब्ध होगा  मुझे यकीन नहीं है कि हमें इसकी आवश्यकता होगी। मुझे यकीन नहीं है कि इसका उपयोग किया जाएगा या नहीं।" विशेषज्ञों का मानना ​​​​है कि ओमिक्रोन  को लक्षित करने वाला एक टीका भविष्य के संक्रमण और संस्करण के उत्परिवर्तन से रक्षा कर सकता है।

मॉडर्न ने ओमिक्रोन -लक्षित बूस्टर पर ध्यान केंद्रित किया। एक अलग बयान में, मॉडर्न के सीईओ स्टीफन बंसेल ने कहा कि कंपनी एक बूस्टर खुराक विकसित करने पर काम कर रही है जो ओमिक्रोन और अन्य उत्परिवर्तन का इलाज कर सकती है जो कि संस्करण के परिणामस्वरूप उत्पन्न हो सकते हैं।

बंसल ने कहा "हम 2022 के पतन में संभावित बूस्टर के लिए सबसे अच्छी योजना का पता लगाने के लिए दुनिया भर के सार्वजनिक स्वास्थ्य नेताओं से बात कर रहे हैं। हमें इसके पीछे रहने के बजाय वायरस से आगे रहने के लिए सतर्क रहना चाहिए।" 

अमेरिका, रूस के बीच सुरक्षा वार्ता बिना राजनयिक सफलता के समाप्त

तालिबान के कार्यवाहक विदेश मंत्री ने ईरान में अहमद मसूद से की मुलाकात

2020 में यूरोप में आर्थिक गतिविधियों से ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन में 9 प्रतिशत की कमी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -