फाइजर वैक्सीन ओमिक्रोन से अस्पताल में भर्ती होने से 70 प्रतिशत रक्षा करता है
फाइजर वैक्सीन ओमिक्रोन से अस्पताल में भर्ती होने से 70 प्रतिशत रक्षा करता है
Share:

 


दक्षिण अफ्रीका: उस क्षेत्र में जहां नए संस्करण की खोज की गई थी, टीकाकरण प्रभावशीलता की पहली बड़े पैमाने पर जांच से शुरुआती संकेतों का समर्थन मिलता है कि ओमिक्रोन अधिक आसानी से पारगम्य है और फाइजर इंजेक्शन उतना सफल नहीं है जितना कि यह डेल्टा फॉर्म के खिलाफ था संक्रमण से बचाने में।

अध्ययन में 211,000 से अधिक सकारात्मक COVID-19 परीक्षण परिणामों का उपयोग किया गया था, जिसमें 41 प्रतिशत ऐसे लोगों से आए थे जिन्हें फाइजर वैक्सीन की दो खुराक मिली थी। 15 नवंबर से 7 दिसंबर के बीच लगभग 78,000 सकारात्मक COVID-19 परीक्षण निष्कर्ष के लिए ओमिक्रोन संक्रमण की सूचना मिली थी।

डिस्कवरी हेल्थ, दक्षिण अफ्रीका का सबसे बड़ा निजी स्वास्थ्य बीमाकर्ता, और दक्षिण अफ्रीकी चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने अनुसंधान में सहयोग किया। नवंबर में दक्षिण अफ्रीका और बोत्सवाना में वैज्ञानिकों द्वारा ओमिक्रोन  की खोज के बाद के हफ्तों में शोध किया गया था। शोधकर्ताओं के अनुसार, अध्ययन के निष्कर्ष प्रारंभिक हैं और सहकर्मी की समीक्षा नहीं की गई है।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका में दैनिक नए मामलों का सात-दिवसीय रोलिंग औसत पिछले दो हफ्तों में बढ़ गया है, जो 29 नवंबर को प्रति 100,000 लोगों पर 8.07 नए मामलों से बढ़कर 13 दिसंबर को प्रति 100,000 लोगों पर 34.37 नए मामले हैं। 

99,999 रुपये की एक किलो चाय..., असम की इस चाय ने नीलामी ने बनाया रिकॉर्ड

अपनी अपकमिंग मूवी की शूटिंग में बिजी है Chris Hemsworth, शेयर की तस्वीर

दुतेर्ते के सहयोगी क्रिस्टोफर गो 2022 में फिलीपीन राष्ट्रपति चुनाव से हट गए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -