बायोएनटेक और फाइजर वैक्सीन को लेकर हांगकांग ने लिया ये फैसला
बायोएनटेक और फाइजर वैक्सीन को लेकर हांगकांग ने लिया ये फैसला
Share:

हांगकांग ने फाइवर और बायोएनटेक द्वारा विकसित कोरोना वैक्सीन को एक बैच में पाए गए पैकेजिंग दोषों पर 12 दिन के निलंबन के बाद सोमवार को जारी रखा जाएगा, अधिकारियों ने कहा। आगे उन्होंने कहा कि, वैक्सीन की अतिरिक्त 3,00,000 खुराकें शुक्रवार को हांगकांग में आने की उम्मीद है, सिविल सेवा सचिव पैट्रिक निप ने गुरुवार को कहा। BioNTech का मानना है कि वैक्सीन की प्रभावकारिता प्रभावित नहीं हुई है, इसलिए BioNTech वैक्सीन लेने वाले जनता के सदस्यों को चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। 

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि BioNTech की एक जांच में कुछ शीशियों के लिए पैकेजिंग दोष के साथ बैच में कोई सुरक्षा मुद्दे नहीं पाए गए, साथ ही साथ टीके के एक अलग, अप्रयुक्त बैच में भी। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि वैक्सीन की पैकेजिंग सुरक्षित है, रैंडम जांच भी की जाएगी। निलंबन के कारण वैक्सीन नियुक्तियों में चूक करने वाले निवासियों को पुनर्निर्धारित किया जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि उनकी दूसरी खुराक प्राप्त करने की प्रतीक्षा करने वालों को फिर से शुरू होने के पहले कुछ दिनों के भीतर नियुक्तियां मिलेंगी। 

फाइजर वैक्सीन के अलावा, हांगकांग के निवासियों के पास चीनी निर्मित सिनोवैक शॉट्स प्राप्त करने का विकल्प है, हालांकि इस वैक्सीन की स्वीकृति रिपोर्टों के बाद गिर गई है कि पुरानी बीमारियों वाले कई लोगों की मृत्यु हो गई थी। पैकेजिंग दोषों में ढीली टोपी और कुछ बोतलों से रिसाव शामिल था। निलंबन से पहले, लगभग 151,000 लोगों ने शहर में फाइजर वैक्सीन प्राप्त किया था। हांगकांग के अधिकारियों का कहना है कि मौतें सीधे तौर पर टीके से नहीं जुड़ी थीं, लेकिन सरकार और बीजिंग के व्यापक अविश्वास का मतलब है कि कम निवासी सिनोवैक शॉट्स के साथ टीका लगाने के लिए तैयार हैं।

बेल्जियम और नीदरलैंड ने जीता विश्व कप क्वालीफाइंग मैच

इटली ने सिसिली में बचाए गए प्रवासियों को दी लाने की अनुमति

फीफा महिला विश्व कप आयोजकों ने 9 मेजबान शहरों के नाम का किया खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -