फाइजर का दावा, कहा- "5-11 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए सुरक्षित है ये वैक्सीन..."

शीर्ष वैक्सीन निर्माता फाइजर और उसके साथी बायोएनटेक ने कहा कि उनकी कोविड-19 वैक्सीन सुरक्षित है और 5 से 11 वर्ष की आयु के बच्चों में रोगसूचक कोरोना वायरस के खिलाफ 90.7 प्रतिशत प्रभावी है। समूह ने सलाहकारों की बैठक से पहले शुक्रवार को पोस्ट किए गए एक दस्तावेज़ में डेटा का खुलासा किया। खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) 26 अक्टूबर के लिए निर्धारित है।

फाइजर और बायोएनटेक स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग की संघीय एजेंसी, फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन को आवेदन कर रहे हैं, ताकि उल्लेखित आयु वर्ग के बच्चों के लिए उनकी 10-माइक्रोग्राम खुराक की दो-खुराक खुराक के आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण के लिए आवेदन किया जा सके।

दो खुराकों को तीन सप्ताह के अंतराल पर प्रशासित किया जाएगा। डेटा से पता चलता है कि 5 से 12 साल से कम उम्र के बच्चों को दी जाने वाली टीके की दो-खुराक प्राथमिक श्रृंखला कोविड-19 के खिलाफ उच्च स्तर की सुरक्षात्मक प्रभावकारिता प्रदान करती है, जब अमेरिका में चिंता का डेल्टा संस्करण प्रबल होता है। एफडीए की टीके और संबंधित जैविक उत्पाद सलाहकार समिति की बैठक 26 अक्टूबर को होनी है, जिसमें इस बात पर चर्चा होगी कि जैब को अधिकृत किया जाए या नहीं। यदि समर्थन किया जाता है, तो यह छोटे बच्चों के लिए पहला कोविड-19 टीका होगा। विशेष रूप से, फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन वर्तमान में 16 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए पूरी तरह से स्वीकृत है और 12 से 15 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए ईयूए है।

अपने इस गाने की शूटिंग के दौरान खून से लथपथ हो गई थी मलाइका अरोड़ा

अपनी इस फिल्म की शूटिंग के लिए इंदौर आए अक्षय कुमार

भारत-पाकिस्तान का मैच देखने के लिए इस अभिनेत्री ने बुक करवाई गोल्डन सीट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -