'पूर्वनियोजित थी PFI की हिंसा, दोषियों को छोड़ेंगे नहीं..', केरल सीएम विजयन ने तोड़ी चुप्पी
'पूर्वनियोजित थी PFI की हिंसा, दोषियों को छोड़ेंगे नहीं..', केरल सीएम विजयन ने तोड़ी चुप्पी
Share:

कोच्ची: केरल के सीएम पिनराई विजयन ने शनिवार (24 सितंबर) को राज्य में कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) की हिंसा पर चुप्पी तोड़ते हुए बड़ा बयान दिया है. सीएम विजयन ने कहा है कि PFI की हिंसा पूर्वनियोजित थी. उन्होंने हिंसा की निंदा करते हुए कहा कि इससे सूबे में सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को काफी क्षति पहुंची है, इसमें शामिल दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा है कि, ‘PFI की अगुवाई में कल की हड़ताल में केरल में पहले से प्लांट हिंसा देखी गई. इससे राज्य को काफी नुकसान झेलना पड़ा है. उन्होंने कहा कि यह राज्य के शांतिपूर्ण माहौल को नष्ट करने की कोशिश थी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

तिरुवनंतपुरम में प्रेस वालों से बात करते हुए सीएम विजयन ने कहा कि ज्यादातर उपद्रवी अपना चेहरा ढककर आए थे और सार्वजनिक संपत्तियों को बहुत नुकसान पहुंचाया. सभी आरोपियों को कानून के सामने लाया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि हाल के दिनों में राज्य ने कभी भी इतने बड़े स्तर पर हिंसा नहीं देखी गई है. हम अपराधियों को नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने कहा कि सीधे तौर पर शामिल लोगों के अलावा हम इस किस्म की हिंसा को भड़काने वाले लोगों का भी पता लगाएंगे.

वहीं, भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस हिंसा को लेकर कहा है कि बंद के दिन भड़की हिंसा के लिए वाम मोर्चा सरकार भी उतनी ही जिम्मेदार है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 15 राज्यों में छापे मारे गए, मगर केरल में ऐसी हिंसा देखी गई, क्योंकि सरकार मूकदर्शक बनी हुई थी. उन्होंने कहा कि, ‘यह राज्य के लिए एक काला दिन था. गुंडे उग्र थे और वे राज्य को फिरौती के लिए ले गए और सरकारी मशीनरी कहीं नज़र नहीं आ रही थी. सरकार इस प्रकार की अराजकता से कैसे आंखें मूंद सकती है.’

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि सत्तारूढ़ CPI (M) और PFI हाथ में दस्ताने थे. यही वजह है कि राज्य में इतने बड़े स्तर पर हिंसा हुई. उन्होंने कहा कि, ‘अगर सरकार सख्त कार्रवाई के मूड में होती तो इस हिंसा को टाला जा सकता था. PFI कार्यकर्ताओं ने कन्नूर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) दफ्तर पर भी बमबारी की. सत्तारूढ़ सरकार के मौन समर्थन के बगैर इस प्रकार के कृत्य राज्य में कभी नहीं होते. बता दें कि, इस हिंसा पर केरल हाई कोर्ट ने भी स्वतः संज्ञान लिया है और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

'जनता से माफी मांगें और TS को पार्टी से निकालें', इस नेता का आया बड़ा बयान

कैबिनेट में जल्द ये प्रस्ताव लाएगी हेमंत सोरेन सरकार, जानिए पूरा प्लान

मंदिर में चप्पल पहनकर पहुंचे तेजस्वी यादव, BJP ने साधा निशाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -