पैट्रोलियम दस्तावेज चोरी मामला - आरोपियों पर चार्जशीट दाखिल

Apr 21 2015 04:38 PM
पैट्रोलियम दस्तावेज चोरी मामला - आरोपियों पर चार्जशीट दाखिल
style="text-align: justify;">नई दिल्ली : पैट्रोलियम मंत्रालय से दस्तावेज चोरी होने के मामले में जहां पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा था वहीं पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपी अपने लिए दस्तावेज चुराने वालों को मोटी रकम दिया करते थे। पुलिस ने अपनी चार्जशीट में उल्लेख किया है कि इस तरह की राशि करीब 2.5 लाख रूपए प्रति माह थी। 

दूसरी ओर दस्तावेज लीक मसले पर सबसे पहले लालता प्रसाद और राकेश कुमार को शास्त्री भवन से गिरफ्तार किया। दूसरी ओर चार्जशीट में इस बात का भी उल्लेख किया गया कि रिलायसं इंडस्ट्रीय में शैलेश सक्सेना, एस्सार के विनय कुमार, केयर्स इंडिया समूह के केके नायक, जुबिलंट एनर्जी सुभाषचंद्र साथ ही रिलायंस एडीएजी के ऋषी आनंद, एनर्जी कंसल्टेंट प्रयास जैन के साथ पत्रकार शांतनु सैकिया आदि पर आरोप लगाए जा रहे हैं। 

हालांकि मामले में पत्रकार शांतनु सैकिया ने इस मसले पर पहले भी कहा था कि वे तो इस पूरे मसले पर अपनी रिपोर्ट कवर करने में लगे थे बाद में उन्हीं पर महत्वपूर्ण दस्तावेज विदेशों में बेचने का आरोप लगाया गया। हालांकि दिल्ली पुलिस के अनुसार की जा रही पूछताछ में राकेश कुमार और लालता प्रसाद को आरोपियों ने दस्तावेज चुराने के काम पर लगाया था।