एयर इंडिया को मिली राहत, 6 एयरपोर्ट पर शुरू हुई तेल सप्लाई
एयर इंडिया को मिली राहत, 6 एयरपोर्ट पर शुरू हुई तेल सप्लाई
Share:

नई दिल्लीः कर्ज के बोझ से दबी सरकारी क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया को राहत मिली है। तेल कंपनियों ने विमानन कंपनी को छह एयरपोर्ट पर तेल की आपूर्ति शुरू कर दी है। गतान नहीं करने पर इन कंपनियों ने एयर इंडिया को ईंधन की सप्लाई बंद कर दी थी। सरकार के प्रयासों के चलते ऑयल कंपनियों और सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया के बीच समझौता हुआ है।

इस समझौते के तहत एयर इंडिया इन ऑयल कंपनियों को प्रति महीने 100 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी। एयर इंडिया पर इन ऑयल कंपनियों का 4,300 करोड़ रुपये बकाया है। बीते महीने इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन ने एयर इंडिया को छह एयरपोर्ट पर ईंधन की सप्लाई बंद कर दी थी। एयर इंडिया अप्रैल से कैश एंड कैरी मोड पर है और प्रतिदिन ईंधन बिल के मद में 18 करोड़ रुपये चुका रहा है। तेल कंपनियां जल्द से जल्द कर्ज का भुगतान चाहती हैं।

इसके लिए एयर इंडिया को 90 दिन का क्रेडिट दिया गया है। हालांकि उधारी काफी ज्यादा हो चुकी है। इसे पूरी तरह से चुकाने के लिए एयर इंडिया को कम से कम 240 दिन का समय चाहिए। ऑयल कंपनियों की ओर से जारी आधिकारिक वक्तव्य में कहा गया है कि एयर इंडिया कर्ज चुकाने की शर्तो पर राजी हो गई है। इसके बाद शनिवार शाम से एयर इंडिया को ईंधन की सप्लाई शुरू कर दी गई है। कर्ज से दबी इस कंपनी को सरकार जल्द निजी हाथों में सौंप सकती है। 

आर्थिक मंदी में निवेशकों का तारणहार बना गोल्ड, बना सुरक्षित निवेश का विकल्प

नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने इस बैंक को भी लगाया चूना

मंदी से निपटने के लिए यह कदम उठाएगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -