कंपनियों ने जारी किए गैस सिलिंडर्स के नए रेट, आम जनता को कोई राहत नहीं

कंपनियों ने जारी किए गैस सिलिंडर्स के नए रेट, आम जनता को कोई राहत नहीं
Share:

नई दिल्ली: तेल कंपनियों ने मई के माह के लिए बिना सब्सिडी वाले घरेलू LPG सिलेंडर की नई कीमतें निर्धारित कर दी हैं। ये कीमतें मई के महीने में लागू होंगी। वैश्विक बाजार में क्रूड आयल की कीमतों में गिरावट आने के बाद आसार लगाए जा रहे थे कि आम लोगों को भी LPG सिलेंडर सस्ते में मिल सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है।

कंपनियों द्वारा सिलेंडर की कीमतों में कोई संशोधन नहीं किया गया है। पिछले महीने LPG सिलेंडर की कीमत में 10 रुपये की कटौती की गई थी। दिल्ली में LPG सिलेंडर की मौजूदा कीमत 809 रुपये है। जबकि इस साल जनवरी में LPG सिलेंडर की कीमत 694 रुपये था, जिसे फरवरी में बढ़ाकर 719 रुपये प्रति सिलेंडर कर दिया गया था। इसके बाद 15 फरवरी को कीमतें 769 रुपये हो गई। 25 फरवरी को LPG सिलेंडर की कीमत 794 रुपये कर दी गई। वहीं मार्च में LPG सिलेंडर का दाम 819 रुपये कर दिया गया था।

इससे पहले गत वर्ष दिसंबर के महीने में घरेलू गैस की कीमतों में कोई संशोधन नहीं किया गया था। उस वक़्त दिल्ली में LPG सिलेंडर की कीमत 694 रुपए थी। इसके बाद लगातार घरेलू गैस की कीमतें बढ़ी हैं। हालांकि, पिछले महीने अवश्य आम जनता को 10 रुपए की राहत मिली थी। इस महीने भी उम्मीद थी कि तेल कंपनियां फिर से कीमतों में कटौती कर सकती हैं, पर इस महीने ऐसा नहीं हुआ है।

आज से फिर शुरू हुईं UK के लिए विमान सेवा, एयर इंडिया ने की घोषणा

महिंद्रा एंड महिंद्रा मेरू में बढ़ाएगा 100 प्रतिशत स्वामित्व

पंजाब में आज से शुरू नहीं होगा 18+ टीकाकरण, सीएम अमरिंदर बोले- हमारे पास वैक्सीन नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -