लगातार दूसरे दिन भड़की पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आग, जानिए आज का भाव
लगातार दूसरे दिन भड़की पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आग, जानिए आज का भाव
Share:

आज निरंतर दूसरे दिन भी पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी हुई है. तेल कंपनियों ने आज दूसरे दिन मतलब 27 जून को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में जबरदस्त वृद्धि की है. दिल्ली में पेट्रोल एक बार फिर 35 पैसे प्रति लीटर और डीजल 25 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. इस वृद्धि के साथ ही दिल्ली में अब पेट्रोल 98.46  रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं डीजल के दाम 88.90  रुपये प्रति लीटर हो गए है.

आज फिर पेट्रोल डीजल की कीमतों में आग लग गई. देश भर में ईंधन के दामों पर निरंतर मंहगाई की मार पड़ रही है. पिछले कल भी पेट्रोल-डीजल दोनों ही ईंधन की कीमतों में 35-35 पैसे की वृद्धि हुई. प्रतिदिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल के साथ कीमतें एक नया आंकड़ा बना रही है. देश के तकरीबन हर प्रदेश में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच चुका है.

देश में ईंधन के दामों में निरंतर हो रहे वृद्धि ने लोगों की जेब ढीली कर दी है. कई प्रदेशों और संघ शासित प्रदेशों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है. राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख तथा तमिलनाडु के कई शहर इस सूचि में सम्मिलित हैं. विश्व भर में पेट्रोलियम ईंधन की मांग बढ़ने के कारण कच्चा तेल इस समय अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है. पेट्रोल-डीजल के दाम आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं. इंडियन ऑयल IOC के विशेष सुविधा के तहत आप अपने मोबाइल में RSP तथा अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजें.

वाधवानी फाउंडेशन ने विकास में तेजी लाने के लिए एमएसएमई को सशक्त बनाने का किया आह्वान

आईसीआरए ने ईंधन पर कहा-"राजस्व हानि के बिना ईंधन उपकर में 4.5 रुपये प्रति लीटर की..."

7th Pay Commission: पेंशनभोगियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, अब मिलेगा ये लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -