जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?
जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?
Share:

कच्चे तेल के दामों में आज फिर नरमी देखी गई है. इसी बीच तेल कंपनियों द्वारा प्रतिदिन की भांति आज भी पेट्रोल-डीजल के दाम अपडेट कर दिए गए हैं, इन नए दामों के अनुसार, आज यानी 3 फरवरी को भी दामों में कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिला है. हालांकि, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बार-बार नरमी देखने को मिल रही है, किन्तु देशभर में पेट्रोल-डीजल का दाम लंबे समय से स्थिर हैं. आज, 3 फरवरी 2023 को ब्रेंट क्रूड ऑयल 82 डॉलर प्रति बैरल से कुछ अधिक है.

वही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज भी पेट्रोल 96.72 रुपये एवं डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. वहीं, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें, तो यहां पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. इसके अतिरिक्त चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर ही टिकी हुई है. जबकि कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर पर ही अपरिवर्तित है.

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं. इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम  पता कर सकते हैं.

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए पूरी तरह तैयार हैं दिनेश कार्तिक, एक ट्वीट से मचा हड़कंप

AAP ने शराब घोटाले से करोड़ों कमाए और गोवा चुनाव में खर्च किए- कोर्ट में ED की चार्जशीट

गुरुग्राम में भी कंझावला जैसा कांड, कार ने टक्कर मार बाइक सवारों को 4 KM तक घसीटा, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -