घटते पेट्रोल-डीजल के दामों के बीच क्या है आज का भाव?

तेल कंपनियों ने आज के लिए पेट्रोल और डीजल की कीमतें जारी कर दी हैं। जी हाँ और आज भी कंपनियों ने तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। आज यानी गुरूवार को एक बार फिर वही दाम है जो बीते शनिवार को सरकार ने घटाने का ऐलान किया था। आपको पता हो बीते शनिवार को हुए ऐलान के बाद पेट्रोल की कीमतों में अधिकतम नौ रुपये तथा डीजल की कीमतों में सात रुपये की कमी आई है। अब आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। मुंबई में पेट्रोल के दाम 111.35 रुपये व डीजल के दाम 97.28 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये जबकि डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर है। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 102.63 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर है।

सरकार के सियासी विरोधियों का आरोप था कि पांच प्रदेशों के चुनाव की वजह से मोदी सरकार ने तेल कंपनियों को मूल्य बढ़ाने से रोक रखा था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 112 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंचने के बाद तेल कंपनियों ने डीजल के थोक खरीदारों के लिए मूल्य में 25 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया था। तेल डीलरों का कहना था कि खुदरा मूल्य में धीरे-धीरे ही बढ़त देखने को मिल सकती है।

पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं। ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

फांसी से बचा यासीन मलिक, कोर्ट ने सुनाई ये सजा

करण जोहर ने अपने जन्मदिन पर फैंस को दिया बड़ा तोहफा जल्द रिलीज होगी Rocky aur Rani

यो यो हनी सिंह पर चढ़ा IPL का खुमार, आज के मैच में लाइव परफॉर्म करते आएँगे नजर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -