कई शहरों में 110 रुपये के पार पहुंचा पेट्रोल, जानिए आज का भाव
कई शहरों में 110 रुपये के पार पहुंचा पेट्रोल, जानिए आज का भाव
Share:

तेल विपणन कंपनियों ने बीते 8 दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि को रोका हुआ है. इस बीच बीते कुछ दिनों से कच्चे तेल में थोड़ी मजबूती आई है तथा इससे तेल विपणन कंपनियों द्वारा दामों में कटौती को रोका जा सकता है. रविवार को दामों में कोई परिवर्तन नहीं होने से दिल्ली में पेट्रोल 101.84 रुपये प्रति लीटर पर रहा, जबकि डीजल 89.87 रुपये प्रति लीटर पर रहा. बीते रविवार से पेट्रोल के दाम स्थिर है. बीती बार 17 जुलाई को पेट्रोल में 30 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी, जबकि डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ.  

ईंधन के दामों में बढोत्तरी में ठहराव का एक मुख्य वजह वैश्विक तेल के दामों में 10 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट है, जिसमें बेंचमार्क क्रूड कुछ ही हफ्ते पहले 77 डॉलर प्रति बैरल के उच्च स्तर से 69 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया है. मजबूत मांग अनुमानों पर यह फिर से बढ़कर 74 डॉलर प्रति बैरल हो गया था. मुंबई में, जहां पेट्रोल के दाम 29 मई को पहली बार 100 रुपये की संख्या पार कर गईं, ईंधन के दाम 107.83 रुपये प्रति लीटर है. शहर में डीजल के दाम भी 97.45 रुपये है, जो महानगरों में सबसे अधिक है. वहीं, सभी महानगरों में पेट्रोल के दाम अब 100 रुपये प्रति लीटर की संख्या को पार कर गई हैं. वहीं, राजस्थान, ओडिशा एवं मध्य प्रदेश के कुछ भागों में डीजल भी 100 रुपये प्रति लीटर के पार जा पहुंचा है.

जानिए आपके शहर में कितनी है कीमत:-
पेट्रोल-डीजल के दाम आप एसएमएस के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के पोर्टल के मुताबिक, आपको RSP एवं अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। प्रत्येक शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल के पोर्टल से प्राप्त हो जाएगा।

यहां चेक करें- https://iocl.com/Products/PetrolDieselPrices.aspx

पर्सनल लोन के लिए RBI ने बदले नियम, ये लोग ले सकेंगे 20 गुना अधिक कर्ज

एशिया के सबसे रईस व्यक्ति मुकेश अंबानी ने बताया- क्या होती है 'असल संपत्ति'

चंद्रबाबू नायडू ने जगन से विशाखा स्टील प्लांट की लड़ाई का नेतृत्व करने का किया आग्रह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -