आज बढ़े या घटे पेट्रोल-डीजल के दाम? जानिए अपने शहर का भाव
आज बढ़े या घटे पेट्रोल-डीजल के दाम? जानिए अपने शहर का भाव
Share:

कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच भी भारतीय बाजार में पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर हैं. आज अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड ऑयल का दाम 83 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच गया है. मगर राष्ट्रीय स्तर पर इसमें कोई फेरबदल देखने को नहीं मिल रही है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले हफ्ते कच्चे तेल की कीमतों में नरमी देखने को मिली थी. ब्रेंट क्रूड ऑयल का दाम 80 डॉलर प्रति बैरल के नीचे था जबकि आज (8 फरवरी) फिर ब्रेंट ऑयल की कीमतों में उछाल देखने को मिल रहा है, आज इसका भाव 83.72 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गई है. 

देश के महानगरों की बात करें तो दिल्ली में आज (बुधवार), 8 फरवरी को भी पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर ही बिक रहा है. मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर है. कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल का दाम 92.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं. इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम  पता कर सकते हैं.

वित्त मंत्री सीतारमण का बड़ा बयान, कहा- "निवेश के लिए लीक से हटकर सोचें उद्योग..."

नेशनल हेल्थ मिशन के प्रश्नपत्र हुए लीक,गैंग के 6 संदिग्ध पुलिस की गिरफ्त में

'अडानी, अडानी, अडानी...' संसद में बार-बार आखिर क्यों राहुल गांधी ने बोला एक ही नाम?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -