जानिए आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम?
जानिए आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम?
Share:

अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक बार फिर कच्चे तेल (Crude Oil) के दामों में उछाल देखने को मिला है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल एक बार फिर 85 डॉलर प्रति बैरल के करीब जा पहुंचा है. ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल के दामों पर फिलहाल राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. देश में पेट्रोल और डीजल के दाम आज, 21 जनवरी को भी स्थिर हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम 96.72 रुपये और डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर पर ही टिकी है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर है. 

इसके अतिरिक्त चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. भारतीय तेल कंपनियों ने लंबे समय से पेट्रोल-डीजल के दामों में परिवर्तन नहीं किया है. iocl के अनुसार, देश में सबसे सस्ता पेट्रोल पोर्ट ब्लेयर में है, जहां पर दाम 84.10 रुपये और डीजल 79.74 रुपये लीटर है. मई 2022 से अभी तक राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल एवं डीजल की कीमतें अपरिवर्तित हैं. ऐसे में सवाल है कि कच्चा तेल सस्ता होने के पश्चात् भी जब भारत में पेट्रोल डीजल की कीमतों में गिरावट नहीं आई तो क्या अब कच्चे तेल की कीमतों में उछाल के बीच राहत नहीं मिलेगी.

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं. इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम  पता कर सकते हैं.

PFI ने ही करवाई थी भाजपा नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या, आतंक फैलाना था मकसद

'भारत जोड़ो यात्रा सिर्फ सियासी ड्रामा, कांग्रेस ने देश को बांटा..', कश्मीर में राहुल गांधी का भारी विरोध

त्रिपुरा का स्थापना दिवस आज, जानिए कैसे भारत में विलय हुई ये रियासत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -