MP में पड़ा पेट्रोल-डीजल का अकाल, पंप वालों ने सरकार से मांगी मदद
MP में पड़ा पेट्रोल-डीजल का अकाल, पंप वालों ने सरकार से मांगी मदद
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आने वाले दिनों में भोपाल-इंदौर (Bhopal-Indore) जैसे बड़े शहरों में तेल की किल्लत हो सकती है। प्रदेश के कई पेट्रोल पंपों (Petrol Pump) पर पेट्रोल एवं डीजल उपलब्ध नहीं है। मध्य प्रदेश के पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल और डीजल की किल्लत इस तरह बढ़ गई है कि बड़े महानगरों समेत छोटे क्षेत्रों के पेट्रोल पंप पिछले कई दिनों से सूखे पड़े हैं। इस वजह से भोपाल के लगभग 10 पंप पर पेट्रोल-डीजल समाप्त हो गया। पंप संचालकों ने बताया है कि ऐसे ही हालात आगे भी बने, तो समस्या खड़ी हो सकती हैं।

वही इस खतरे से पेट्रोल पंप के मालिकों के साथ-साथ आम जनता भी परेशान हैं। पेट्रोल पंप मालिकों ने सरकार से तेल की आपूर्ति सामान्य करवाने की मांग की है। कई पेट्रोल पंपों के हालात यह है कि जहां पेट्रोल उपलब्ध है, वहां डीजल नहीं है, जहां डीजल है वहां पर पेट्रोल नहीं है। इसके साथ ही जिन पेट्रोल पंप पर पेट्रोल-डीजल की उपलब्धता है वह भी सिर्फ 1 से 2 दिन तक के लिए ही है। 

मध्य प्रदेश पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने मुख्य सचिव को दिक्कत से अवगत करवाया है। एसोसिएशन ने उनसे आग्रह किया है कि अति शीघ्र पेट्रोल कंपनियों को हमारी आपूर्ति करने का आदेश दिया जाए। कच्चे तेल के दामों हुई बढ़ोतरी एवं रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से तेल कंपनियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। इससे कई प्रदेशों में पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति का संकट बढ़ गया है।

अग्निपथ योजना को लेकर CM शिवराज ने किया ये बड़ा ऐलान

टिकट कन्फर्म होने के बाद भी नहीं करने दी यात्रा ! एयर इंडिया पर DGCA ने लिया बड़ा एक्शन

वायु प्रदूषण के मामले में पाकिस्तान और नेपाल से भी पिछड़ा भारत, दिल्ली में तेजी से घट रही लोगों की जिंदगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -