तेलंगना के कई पेट्रोल पंप पर किया जा रहा था धोखाधड़ी का व्यापार, पुलिस ने मारा छापा
तेलंगना के कई पेट्रोल पंप पर किया जा रहा था धोखाधड़ी का व्यापार, पुलिस ने मारा छापा
Share:

हैदराबाद: आज कई ऐसी चीजे है जो मानव मस्तिक के लिए समस्याओं का कारण बनती जा रही है. वहीं एक मैकेनिक जो एकीकृत सर्किट प्रोग्रामिंग की कला में महारत हासिल है, ईंधन डिस्पेंसर से छेड़छाड़ में अपनी विशेषज्ञता का उपयोग कर जुर्म को अंजाम दे रहा है. साइबराबाद पुलिस द्वारा गिरफ्तार, मैकेनिक को ईंधन वितरण मशीनों में आईसी चिप्स स्थापित करने के जुर्म में हिरासत में लिया जा चुका है, जो ईंधन की मात्रा में हेरफेर करके उसे ब्लैक में सेल करता था. वहीं वह इसी तरह से ग्राहकों को धोखा दे रहा था. तेलंगाना में कम से कम 11 ईंधन स्टेशनों और आंध्र प्रदेश में 22 ईंधन स्टेशनस में ऐसा किया जा रहा है. मैकेनिक के साथ एलुरू के एसके सुभाबी बाशा, पुलिस ने इस घोटाले में शामिल तीन अन्य लोगों को पकड़ा जबकि कुछ फ्यूल स्टेशनों के मालिकों समेत सात अन्य फरार हैं.

गिरफ्तार किए गए अन्य लोगों की पहचान आंध्र प्रदेश के एलुरू के सभी मूल निवासी एसके बाजी बाबा (19), एम शंकर (33) और मल्लेश्वर राव (24) के रूप में हुई. साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि इस गिरोह ने पिछले एक साल में टीएस और एपी के 33 फ्यूल स्टेशनों में फ्यूल डिस्पेंसिंग मशीनों के साथ छेड़छाड़ की थी.

"सुभानी एक मैकेनिक के रूप में काम करती है, और आईसी चिप्स का उपयोग करके ईंधन डिस्पेंसर से छेड़छाड़ करना सिख ली है. जंहा इस गिरोह ने फ्यूल डिस्पेंसर खोलकर मशीन में चिप्स को एम्बेड कर दिया. प्रत्येक लीटर बिकने पर ग्राहक को करीब तीन फीसद कम फ्यूल मिलता है, सज्जन ने कहा कि अगर किसी भी ग्राहक को मात्रा पर शक होता है और मजदूरों से पूछताछ की जाती है, तो उन्हें फ्यूल डिस्पेंसर के लिए निर्देशित किया गया है. जंहा वे जिसके साथ छेड़छाड़ नहीं की गई और बोतल में इकट्ठा होने के बाद ईंधन मापने को कहा गया . विधिक माप विज्ञान विभाग के समन्वय से जांच कर रहे इस रैकेट का पर्दाफाश करने के बाद पुलिस फरार सात लोगों को पकडऩे का प्रयास कर रही है. पुलिस ने चिप्स को हटा दिया है और एपी में अपने समकक्षों को घोटाले के बारे में सूचित कर दिया है .

यूपी में लगा अनोखा ATM, मात्र 5 रुपए में निकलेगा मास्क, हाथ भी होंगे सैनिटाइज

दुनिया के 75 फीसद 'खिलौना बाजार' पर चीन का कब्ज़ा, भारत की हिस्सेदारी मात्र 0.5

संजय राउत बोले- मेरी हिम्मत को परखने की गुस्ताखी मत करना, पात्रा ने दिया करारा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -